जिला अस्पताल के सीएमएस कूलरों में भरते दिखे पानी, कर्मचारी नहीं मान रहे कहना

इन दिनों आगरा में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, तो वही जिला अस्पताल में भी मरीज और तीमार दारों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल प्रशासन की ओर से जिला अस्पताल में कूलर लगाए गए है, लेकिन कूलरों में पानी डालना भी जरूरी है, सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा ने आदेश दिया था कि कूलर आए हैं तो इनमें पानी भी भरा जाए, लेकिन कर्मचारियों ने उनकी नहीं सुनी तो मजबूरन सीएमएस को खुद मोर्चा संभालना पड़ा और खुद कूलरों में पानी भरने के लिए निकल पड़े।

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं ना कहीं कर्मचारी सीएमएस के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर पूर्व में भी कई बार प्रश्न चिन्ह उठ चुके हैं। इससे साफ प्रतीत होता है कि जिला अस्पताल के कर्मचारी सरकार की छवि को धूमिल करने में लगे हुए हैं। बताया गया है कि कर्मचारी मरीज और मरीजों के तीमारदारों को भी नजरअंदाज करते हैं।

जिला अस्पताल के सीएमएस राजेंद्र अरोड़ा से बात की गई तो उन्होंने बताया की कल कूलर आ गए थे, कूलर में पानी भी डालना आवश्यक है, उन्होंने अपने नर्सिंग अधीक्षक को फोन करके बोला था कि सभी वार्ड बॉय को बता दिया जाए कि उन्हें कौन से कूलर में पानी भरना है। लेकिन इस बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया किसी ने कूलरों में पानी नहीं भरा गया, सीएमएस ने सोचा कि अगर में कूलर भरना शुरू कर दूं तो शायद इन्हें शर्म आए और यह काम पर लग जाएं।