लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दिन आगरा में रहेगा सार्वजनिक अवकाश,

श्रम विभाग ने दिया आदेश लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ‘ख‘अंतर्गत जनपद आगरा में मतदान दिवस 7 मई 2024 दिन मंगलवार को होना है। इसी को लेकर जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया है, कि श्रम विभाग उत्तर प्रदेश शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तृतीय चरण हेतु निर्धारित मतदान दिवस 7 मई 2024 को मतदान किया जाना है।

इसी को लेकर विशेष सचिव श्रम द्वारा निर्देश दिए गए हैं, कि उत्तर प्रदेश राज्य में निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठानों/दुकानों औद्योगिक उपक्रम या कारोबार व्यवसाय एवं कारखाने में कार्यरत कर्मकारों को मताधिकार का प्रयोग किए जाने के उद्देश्य से मतदान दिवस को अनविरल वाले कारखाने में मतदान के दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है।

और अगले साप्ताहिक अवकाश के दिन उनसे कार्य नहीं लिया जाएगा तथा अप्रैल भीम वाले कारखाने में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को मतदान हेतु उपयुक्त अवसर प्रदान किया जाएगा इसी क्रम में जिला मजिस्ट्रेट जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि आगरा में स्थित समस्त निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठान/दुकानों औद्योगिक उपक्रम या कारोबार/व्यवसाय एवं कारखाने के नियोजन सेवायोजक उपरोक्त का अनुपालन किया जाना सुरक्षित करें।

सोशल मीडिया पर अवैध तमंचा के साथ फोटो/वीडियो वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

आगरा में बीते कुछ समय से युवाओं के द्वारा सोशल मीडिया पर अपने नाम की दहशत फैलाने के लिए अवैध तमंचाओं के साथ फोटो/वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। और पुलिस भी लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। ऐसा ही मामला थाना ट्रांस यमुना का सामने आया है, जिसमें एक युवक के द्वारा सोशल मीडिया पर अवैध तमंचे के साथ फोटो/वीडियो वायरल किए गए थे।

थाना ट्रांसफर यमुना पुलिस में कार्यवाही करते हुए इस अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है, दरअसल थाना ट्रांस यमुना पुलिस चेकिंग कर रही थी, चेकिंग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि जिस व्यक्ति ने अवैध असलाह के साथ सोशल मीडिया पर फोटो/वीडियो वायरल किया था, वह व्यक्ति इस समय सीएनजी पंप के पास किसी के इंतजार में खड़ा हुआ है, इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इसे गिरफ्तार कर लिया, पुलिस ने इसके कब्जे से एक तमंचा एक कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में इस अभियुक्त ने बताया है कि उसका कई लोगों के साथ झगड़ा चल रहा था, इसलिए लोगों को डराने के लिए और अपनी सुरक्षा के लिए वह तमंचा रखता है। इस अभियुक्त का नाम अरमान खान है जो की कालिंदी विहार का रहने वाला है।

अवैध गांजा तस्कर को जीआरपी ने दबोचा, भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ (गांजा) बरामद

पुलिस अधीक्षक रेलवे के निर्देशन में अपराधिक घटनाओं एवं अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जीआरपी पुलिस के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, जीआरपी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध मादक पदार्थ (गांजे) की तस्करी करने वाले एक अभियुक्त को धर दबोचा है।

जीआरपी के द्वारा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था इसी दौरान एक अभियुक्त को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 के नीचे से गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने इसके कब्जे से 15 किलो 590 ग्राम में अवैध मादक पदार्थ (गांजा) बरामद किया है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 2 लाख 35 हजार रुपए बताई गई है।

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने बताया है कि वह अवैध गांजा ट्रेन से उड़ीसा से लेकर आया है। और बताया कि उड़ीसा में गांजा सस्ता मिल जाता है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसे हम काफी महंगा बेच देते हैं, जिससे हमें मोटा मुनाफा होता है, तथा इस गांजे की खेप को सप्लाई करने के लिए मैं शामली उत्तर प्रदेश लेकर जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने मुझे पकड़ लिया।

शिक्षा का मंदिर बना जंग का मैदान, आपस में भिड़ी महिला टीचर

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है और हर अभिभावक अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अपने बच्चों को स्कूल में भेजता है, लेकिन जब स्कूल के ही अध्यापक आपस में बहस करने लगे शिक्षा के मंदिर में अखाड़े जैसा माहौल बना दें तो वह बच्चों को क्या शिक्षा देंगे।

ऐसा ही एक मामला थाना सिकंदरा के गांव सींगना का सामने आया है, जिसमें पूर्व माध्यमिक स्कूल में दो महिला टीचर आपस में भिड़ गईं इस दौरान उनके बीच विवाद हुआ, कहा सुनी हुई और मारपीट हुई पूरी घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि महिला अध्यापकों के बीच हाथापाई होती हुई नजर आ रही है।

दरअसल बताया गया है कि यह दोनों अध्यापक जिनमे से एक प्रधानाध्यापक हैं और दूसरी स्कूल में टीचर हैं। प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया है कि यह टीचर रोज लेट आती है, और जब इससे कुछ कहो तो उल्टा सीधा बोलती है।

वहीं महिला टीचर ने भी प्रधानाध्यापक और उसके ड्राइवर पर मारपीट का आरोप लगाया है। इस मामले में महिला टीचर घायल हुई है। थाना सिकंदरा पर प्रधानाध्यापक के खिलाफ महिला टीचर ने तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

लेकिन अध्यापकों का इस तरह का व्यवहार शिक्षा के मंदिर में उचित नहीं है। उन्हें अपनी सीमा का भी ख्याल रखना चाहिए। इससे स्कूल में पढ़ रहे बच्चों पर क्या असर होगा, इसके बारे में भी उन्हें सोचना चाहिए था।

आगरा में अस्पतालों के रिन्यूअल के लिए सर्वे होगा शुरू।

आगरा में अस्पतालों के रिन्यूअल की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमें अस्पताल लैब और क्लीनिक के रिन्यूअल के लिए आवेदन किए गए हैं। वही इन आवेदनों की जांच की जा रही है। और फिर सर्वे किया जाएगा।

सीएमओ डॉक्टर अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि आगरा में 7 मई को मतदान है। और कर्मचारियों की ड्यूटी मतदान में लगी हुई है। सर्वे के दौरान फायर डिपार्टमेंट की एनओसी न होने पर रिन्यूअल नहीं दिया जाएगा और लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है।

आगरा में शिक्षिका बीएलओ ने एवं पर उठाए सवाल मुकदमा दर्ज।

पोइया के नगला जार स्थित प्राथमिक विद्यालय में विनीता नाम की शिक्षा मित्र कार्यरत हैं। और उनकी भाग संख्या 44 में बीएलओ की ड्यूटी लगी है। बीते दिनों एक यूट्यूब चैनल के द्वारा शिक्षामित्र विनीता का इंटरव्यू लिया गया था, जिसमें विनीता ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि पिछले चुनाव में वोटिंग मशीन पर एक ही पार्टी को वोट जा रहे थे, जब इसका विरोध किया गया तो मशीन बदली गईं।

वही इस मामले का पूरा वीडियो वायरल हुआ है, वीडियो वायरल होने के बाद आगरा लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी ने मामले का सीधा संज्ञान लिया है। वही खंड शिक्षा अधिकारी खंदौली ने शिक्षामित्र के खिलाफ थाना खंदौली पर मुकदमा दर्ज कराया है। वही खंड शिक्षा अधिकारी खंदौली और फतेहपुर सीकरी को जांच करने के आदेश दिए हैं।



लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत एसीपी ने पुलिस कर्मचारियों के साथ की गोष्ठी,

लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था तथा चुनाव ड्यूटी हेतु असम पुलिस, जीआरपी पुलिस बल, कमांडर होमगार्ड तथा अन्य जनपदों के आए पुलिस बल के कर्मचारियों के साथ एसीपी हरी पर्वत के द्वारा ड्यूटी के दौरान आने वाली किसी भी समस्या के संबंध में गोष्ठी की गई।

एसीपी हरी पर्वत के द्वारा होटल भावना क्लार्क में गोष्ठी की गई, वहीं उनकी समस्याओं का तत्काल निवारण कराया गया, इस गोष्ठी में हरी पर्वत सर्कल के तीनों थाना प्रभारी व लाइजनिंग पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। जिनका बाहर से आए पुलिस वालों के साथ बहुत ही अच्छा समन्वय अनुभव बातचीत व नंबरों के आदान-प्रदान के माध्यम से कराया गया।

आगरा में आज रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी, उपमुख्यमंत्री की भी आगरा में तीन सभाएं प्रस्तावित,

चुनावी सरगर्मियां तेज होने लगी है, बीते समय से राजनीतिक पार्टियों ने आगरा पर एड़ी से छोटी तक का जोर लगा दिया है। प्रतिदिन किसी न किसी स्टार प्रचारक की आगरा में मौजूदगी बनी रहती है। जनपद आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव होना है।

इसी को लेकर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी आज आगरा आ रही है। और एक रोड शो में शामिल होंगी, दरअसल इंडी गठबंधन से कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार मैदान में है। और रामनाथ सिकरवार के समर्थन में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रोड शो का हिस्सा होंगे, रोड शो आगरा के फतेहाबाद नगर क्षेत्र में होगा प्रियंका गांधी रामनाथ सिकरवार के समर्थन में वोट डालने की अपील करेंगी।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का भी आगरा में प्रस्तावित सभाएं तय हो गई है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जगनेर, धिमश्री और फतेहाबाद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और फतेहपुर सीकरी लोकसभा से बीजेपी के प्रत्याशी राजकुमार कर के समर्थन में जनसभाएं संबोधित करेंगे।

आगरा में दो पक्षों में हुआ झगड़ा मारपीट पथराव गोली चलने की नौबत

थाना लोहा मंडी क्षेत्र में दो पक्षों में विवाद हो गया, वही विवाद इतना बढ़ गया कि जमकर मारपीट होने लगी और नौबत गोली चलने तक आ गई। इस दौरान एक दुकान को भी आग के हवाले कर दिया गया। झगड़े के दौरान एक महिला के हाथ में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है

वहीं इस पूरे घटनाक्रम में कई लोग घायल हुए हैं, घटना की सूचना इलाका पुलिस को दी गई है मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। दरअसल पूरा मामला थाना लोहा मंडी क्षेत्र के गोकुलपुरा का है, डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया है कि वाल्मीकि समाज के कुछ लोग शराब पी रहे थे, जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो विवाद हो गया, वही विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से मारपीट होने लगी, कई लोग अपने घर से लाठी डंडे और तलवार निकाल कर ले आए और एक दूसरे पर हमला करने के लिए उतारू हो गए।

इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ।इस दौरान एसीपी लोहा मंडी मयंक तिवारी मैं फोर्स के मौके पर पहुंच गए और घायल महिला को इलाज के लिए इमरजेंसी में भर्ती कराया है। घायलों की जानकारी की जा रही है, वहीं पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है कि किसने फायरिंग की और किसने आग लगाई

कोठी मीना बाजार एचडीएफसी बैंक के सामने नाले में मिला युवक का शव,

क्षेत्र में फैली सनसनी थाना शाहगंज क्षेत्र के अंतर्गत कोठी मीना बाजार एचडीएफसी बैंक के सामने नाले में एक युवक का शव मिला, युवक का शव मिलने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। और मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई, घटना के बारे में इलाका पुलिस को जानकारी दी गई, पुलिस मौके पर पहुंची। युवक के शव को नाले से बाहर निकलवाया।

बताया गया है कि युवक बुधवार रात 8 बजे से लापता था, परिजनों ने आसपास के क्षेत्र में युवक को ढूंढने के प्रयास किए थे परंतु युवक का कोई पता नहीं चल सका था, अब नाले में युवक का सब मिला है, जिसे परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है, और सभी का रो-रो कर बुरा हाल है।

मृतक युवक की पहचान हरीश के रूप में हुई है, जो घड़ी भदोरिया के निवासी थे। और बताया गया है कि मृतक युवक की शादी कुछ वर्ष पहले ही हुई थी और वह एक जूते का कुशल कारीगर था। वहीं पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है। यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा के आखिर युवक का शव नाले में कैसे आया।

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री पहुंचे आगरा कांग्रेस पर बोला हमला।

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश अंसारी आज आगरा पहुंचे आगरा पहुंचकर उन्होंने वृत क्षेत्र कार्यालय पर प्रेस वार्ता की। और प्रेस वार्ता के दौरान सीधा हमला कांग्रेस पार्टी पर बोला है, उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी मुसलमान को अपना बद्दुआ मजदूर समझती है, और वह गलतफहमी पाले हुए हैं।

साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को फिर से 400 पर के संकल्प के साथ तीसरी बार मोदी की प्रधानमंत्री बनने की बात कही है। उनका कहना है कि केंद्र और प्रदेश की हर जन कल्याणकारी योजना में 35 फीसदी से ज्यादा लाभ अल्पसंख्यक समुदाय विशेष कर मुसलमान को बिना भेदभाव के मिल रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमान का जिस तरफ मन करेगा उसे तरफ जाएंगे, उस तरफ वोटिंग करेंगे, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सकारात्मक नीतियों से मुसलमान प्रभावित है, और जाहिर तौर पर मुसलमान इस बार बीजेपी को वोट करने का मूड बन चुका है। वहीं उन्होंने कहा कि यही बात कांग्रेस पार्टी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है, क्योंकि कांग्रेस इस बार मुसलमानों का राजनीतिक लाभ नहीं ले पा रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में हर एक मुसलमान सुरक्षित महसूस कर रहा है, और मुसलमान को क्या चाहिए रोजगार नए अवसर, शिक्षा की गुणवत्ता और सुरक्षित माहौल यह सब मुसलमान को मिल रहा है।दानिस अंसारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुसलमान को सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक रूप से सशक्त करने के लक्ष्य के साथ हमेशा काम किया है। आर्थिक रूप से उनको मजबूत करने के लिए तमाम योजना चलाई जा रही है। वहीं सामाजिक रूप से मजबूत करने के लिए उनकी राजनीतिक हिस्सेदारी को मजबूत करने का काम किया है।

क्वीन विक्टोरिया गर्ल्स इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने के लिए हर कोई उत्सुक नजर दिखाई दे रहा है। इसी के चलते क्वीन विक्टोरिया गर्ल्स इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पोस्टर, स्लोगन, कविता पाठ एवं रंगोली प्रतियोगिता कराई गई, साथ ही छात्राओं द्वारा लोगों को मतदान जागरूक करने का संदेश भी दिया गया।

इस दौरान NCC की छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।नुक्कड़ नाटक के द्वारा बताया गया के छात्राएं अपने अभिभावकों एवं आसपास के लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर इंद्र प्रकाश सोलंकी जिला विद्यालय निरीक्षक आगरा एवं सह प्रभारी अधिकारी स्वीप उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान छात्र एवं शिक्षिकाओं को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई गई।

वहीं जिन छात्राओं ने सत्र 2023–2024 की हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा में विद्यालय में उच्चतम स्थान प्राप्त किया है उनको प्रमाण पत्र एवं मेडल दिया गया।कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर अनिल वशिष्ठ एवं डॉक्टर अजय यादव तथा विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती जायस सायलस समस्त शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

सरसों से भरे ट्रैक्टर ट्राली को चोरी करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दबोचा,

थाना अछनेरा एसओजी एवं सर्विलांस पश्चिमी जोन पुलिस टीम के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई है। जिसमें एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल थाना अछनेरा पर वादी के द्वारा तहरीर दी गई थी कि अछनेरा अनाज मंडी से एक ट्रैक्टर ट्राली जिसमें सरसों भरी हुई थी, वह चोरी हो गई है। इस संबंध में थाना अछनेरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था, और जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

थाना अछनेरा पुलिस टीम गस्त कर रही थी, गस्ट के दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति अछनेरा अनाज मंडी से चोरी किए हुए ट्रैक्टर ट्रॉली सहित फरह से अछनेरा की तरफ आ रहा है। इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने इसके कब्जे से एक ट्रैक्टर ट्रॉली, 95000 रुपए नगद बरामद किए हैं। साथी पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने बताया है कि उसने सरसों को बेच दिया है, और 95000 सरसों को बेचकर ही प्राप्त किए हैं और कुछ रुपए उसने खर्च कर लिए हैं।

जान से मारने की घटना में संलिप्त अभियुक्त को पुलिस ने दबोचा

पुलिस कमिश्नरेट आगरा लगातार कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में आगरा की थाना ट्रांस यमुना पुलिस ने पड़ी कार्रवाई करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। यह अभियुक्त जान से मारने की नीयत से हमला करने की घटना में संलिप्त था।

थाना ट्रांस यमुना पुलिस सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था हेतु चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सूचना प्राप्त हुई की जान से मारने की नीयत से हमला करने की घटना में संलिप्त अभियुक्त शाहनगर बंबा डिज्नी वाटर पार्क के पास किसी का इंतजार कर रहा है। इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इसे गिरफ्तार कर लिया है। इसके कब्जे से एक अवैध तमंचा एक कारतूस भी बरामद किया गया है।

आगरा में फिर आया तीन तलाक का मामला, डीसीपी से पीड़ित महिला ने लगाई गुहार

आगरा में तीन तलाक का मामला सामने आया है, जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। सरकार ने तीन तलाक पर एक नया विधेयक 27 दिसंबर को लोकसभा में पेश किया। इस विधेयक पर बहस हुई और विपक्ष के बहिष्कार के बाद लोकसभा ने इसे पारित कर दिया। इस विधेयक को मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2018 नाम दिया गया है। इस विधेयक में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से संरक्षण देने के साथ ऐसे मामलों में दंड का भी प्रावधान किया गया है।

दरअसल पीड़ित महिला ने बताया है कि उसके पति व ससुराली जनों का कहना है कि वह सिर्फ बेटियां को ही जन्म देती है। और हम लड़कियों की शादी कहां से करेंगे। वहीं पीड़ित महिला ने बताया है।दरअसल महिला की शादी दानिश नाम के व्यक्ति से 2018 में हुई थी। इसके लिए उनके द्वारा 25 लाख रुपए की मांग की गई है। ऐसे में महिला ने बताया है कि उसके पिता इतने पैसे कहां से लाएंगे, इसी को लेकर पीड़ित महिला सशक्त पीली सेवा के साथ जिला मुख्यालय पहुंची और डीसीपी सिटी कार्यालय में न्याय की गुहार लगाई है। इस दौरान पीड़ित महिला व बच्चों ने हाथों में पोस्टर ले रखे थे कि हमारे पापा ने बेटी होने की वजह से हमें घर से निकाल दिया है। क्या बेटी होना पाप है, और तीन तलाक वालों को कब मिलेगा इंसाफ।

शबाना खंडेलवाल ने बताया है कि महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया गया है, कारण सिर्फ इतना था कि इसके बेटी हुई, इसके साथ अत्याचार बढ़ने लगे, दूसरी बेटी के जन्म के बाद से तो घर वालों ने इसकी शक्ल भी नहीं देखी है, और यह कहकर निकाल दिया है, कि तू सिर्फ बेटियां ही पैदा कर सकती है। वहीं तीसरी बार महिला जब प्रेग्नेंट थी तो उसका अबॉर्शन भी करवाया गया, इस बात के लिए डॉक्टर ने भी गवाही दी है, वहीं पड़ोसियों ने इस बात की गवाही दी है, कि इसके साथ मारपीट होती थी, टॉर्चर किया जाता था,

पूरे मामले को लेकर शाहगंज थाने में शिकायत भी की गई थी, वहीं अब पीड़ित महिला ने शबाना खंडेलवाल, सशक्त पीली सेवा के साथ जिला मुख्यालय पर डीसीपी कार्यालय में गुहार लगाई है । वहीं शबाना खंडेलवाल का कहना है कि अगर कार्यवाही नहीं हुई, तो बच्चों के साथ जिला मुख्यालय पर ही आमरण अनशन पर बैठेंगी।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

होटल संचालक ने अपनी पत्नी पर लगाए आरोप, फर्जी मार्कशीट दिखाकर की शादी,

आगरा का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक होटल संचालक ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाए हैं। होटल संचालक का कहना है कि उनकी पत्नी ने फर्जी मार्कशीट दिखाकर शादी की है। इसी को लेकर दोनों में विवाद हो गया।

दरअसल पूरा मामला आगरा के फतेहाबाद रोड का है, जहां लवकुश नाम से होटल है, होटल संचालक ने बताया है, कि उनकी 2020 दिसंबर में शादी हुई थी, साथ ही उन्होंने बताया कि उनके ससुर ने व्हाट्सएप पत्नी के दस्तावेज डाले थे, जो कि फर्जी निकले हैं।

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनवाने की जरूरत पड़ी, पति-पत्नी में इस बात को लेकर झगड़ा हो गया, झगड़े के बाद पत्नी अपने मायके चली गई, बाद में पंचायत हुई और पंचायत में समझौता हो गया।

आगरा में प्रियंका गांधी का रोड शो और मायावती की जनसभा का प्रस्तावित कार्यक्रम हुआ तय,

आगरा में प्रियंका गांधी का रोड शो और मायावती की जनसभा का प्रस्तावित कार्यक्रम हुआ तय,

आगरा में 7 मई यानी तीसरे चरण में चुनाव होना है, इसी को लेकर राजनीतिक पार्टियों लगातार जीत के दावे कर रही हैं। और हर दिन किसी ने किसी स्टार प्रचारक की आगरा में मौजूदगी बनी रहती है। इसी के चलते कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी आगरा आ रही है और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में एक रोड शो करेंगी।

इंडी गठबंधन से फतेहपुर सीकरी सीट से कांग्रेस के रामनाथ सिकरवार मैदान में हैं, और रामनाथ सिकरवार के समर्थन में प्रियंका गांधी फतेहाबाद में एक रोड शो करेंगी, जिसका कार्यक्रम जारी हो गया है, प्रियंका गांधी 3 मई को प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के साथ रोड शो में कांग्रेस के लिए वोट की अपील करेंगी।

तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती का भी आगरा में प्रस्तावित भ्रमण तय हो चुका है, 4 मई 2024 को एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी। मायावती अपने विशेष वायुयान से खेरिया हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जहां से विशेष हेलीकाप्टर के द्वारा कोठी मीना बाजार पहुंचेंगी, और जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

मायावती आगरा की दोनों लोकसभा सीटों के बीएसपी प्रत्याशियों के समर्थन में इस जनसभा को संबोधित करेंगी।आगरा लोकसभा सुरक्षित सीट से सुरेश कुमार कर्दम को बीएसपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। तो वही फतेहपुर सीकरी से रामनिवास शर्मा मैदान में है।

आगरा (बाह) जरार मंडी मैदान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को किया संबोधित

आगरा (बाह) जरार मंडी मैदान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को किया संबोधित,

आगरा में तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बाह के जरार में जनसभा संबोधित करने पहुंच गए हैं। रक्षा मंत्री जैसे ही मंच पर पहुंचे तो फतेहपुर सीकरी प्रत्याशी राजकुमार चाहर और पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने बुकें भेंटकर स्वागत किया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आपके बीच राजकुमार चाहर के लिए आया हूं। राजकुमार चाहर मेरे बहुत प्रिय लोगों में हैं। इनकी क्षमता और प्रतिभा से पार्टी प्रभावित हुई, इसलिए किसान मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व दिया। कई ऐसे दायित्व का निर्वहन मैं कर चुका हूं, इसलिए समय देना थोड़ा मुश्किल होता है।

उन्होंने कहा कि ये धरती है अटल जी की, उनका विशेष आशीर्वाद मुझ पर रहा है। भारत ही नहीं वे दुनिया की बहुत ही सम्मानियत शख्सियत थे। आज उनके क्षेत्र में मैं यहां खड़े होकर बोल रहा हूं। अपने सम्बोधन मे राजनाथ सिंह ने कांग्रेस व सपा पर जमकर हमला बोला सपा को समाप्त पार्टी कहा तो कांग्रेस का नामो निशान नहीं रहेगा।

बाह की जरार मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं लंबे समय बाद आया हूं. आपने जोरदार स्वागत किया है. मैं राजकुमार चाहर के लिए आपके पास आया हूं. राजकुमार चारह मेरे प्रिय लोगों में हैं. राजकुमार चाहर ने आज अपनी बात आप लोगों के साथ रखी है. किसी को कोई शिकवा होगा तो आज भूल जाएंगे. उन्होंने कहा कि विधायक रानी पक्षालिका सिंह के न आने को अन्यथा न लें. उनके पिता की तबीयत खराब है. राजा अरिदमन यहां आए हुए हैं.

चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार शातिर गिरफ्तार,

रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक रेलवे के निर्देशन में शातिर चोरों की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाया जा रहा है। जीआरपी लगातार आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के प्रयास कर रही है। इसी क्रम में जीआरपी आगरा कैंट ने बड़ी कार्यवाही करते हुए चार शातिर किस्म के अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया है कि हम लोग साथ मिलकर पूर्व से सुनियोजित योजना के अनुसार ट्रेनों में यात्रा कर रहे जो यात्री चार्जिंग पर मोबाइल फ़ोन लगा कर सो जाते हैं, या इधर-उधर हो जाते हैं, तो मौका लगाकर हम उनकी जेब से चोरी कर लेते हैं, साथ ही मोबाइल फोन को आते जाते लोगों को अपनी मजबूरी बात कर बेच देते हैं, जिससे हमारे परिवार का खर्च चलता है।

इसी को लेकर आगरा कैंट जीआरपी ने बड़ी कार्यवाही की है, और आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से 4 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिनकी अनुमानित कीमत 1 लाख रुपए बताई गई है।

बाइक सवार दो युवकों के साथ 8 से 10 युवकों ने की मारपीट, सीसीटीवी में कैद

थाना न्यू आगरा के अंतर्गत मथुरा रोड इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप का एक मामला सामने आया है। जिसमें बाइक सवार 2 युवक पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में पेट्रोल डलवा रहे थे, इसी दौरान पीछे से 4 से 5 बाइक पर सवार होकर 8 से 10 युवक आए और दोनों के साथ मारपीट कर दी,

दरअसल पूरा मामला जगदीशपुरा, थाना लोहा मंडी के निवासी करन ने थाना न्यू आगरा पर प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने बताया है, कि वह इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप मथुरा रोड पर अपने साथी डैनी उर्फ़ रंजीत के साथ बाइक में पेट्रोल डलवा रहा था, तभी अचानक पीछे से चार से पांच मोटरसाइकिल पर करीब 8 से 10 लड़के आए और हमला करने लगे।

इस घटना में डैनी उर्फ़ रंजीत को गंभीर चोटें आई हैं। प्रार्थी करन ने बताया है, कि डैनी उर्फ़ रंजीत को बाइक से नीचे गिरा लिया, और बेसबॉल के डंडे व ईंट से उसके सर पर प्रहार कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, इस दौरान मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई।

भीड़ को देखकर हमलावर जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। पूरा मामला मथुरा रोड स्थित इंडियन पेट्रोल पंप का है, साथ ही पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कमरे में यह पूरा घटनाक्रम कैद हो गया है। पुलिस में सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हथिनी कल्पना ने आजादी के 5 साल किए पूरे। पढ़ें पूरी खबर

कल्पना नाम की एक मादा हथिनी है जिसने अपनी आजादी के वाइल्डलाइफ एसओएस के साथ अपनी स्वतंत्रता के 5 वर्ष पूरे कर लिए है। उत्तर प्रदेश की सड़कों पर भीख मांगने वाली हथिनी के रूप में शोषण का शिकार कल्पना को 2019 में वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम ने रेस्क्यू किया था जिसे मथुरा के हाथी अस्पताल में लाया गया था।

रेस्क्यू के दौरान कल्पना की हालत बेहद गंभीर थी, और उसका शरीर बहुत दर्द सह रहा था। वाइल्ड लाइफ एसओएस के एलीफेंट हॉस्पिटल कैंपस में पशु चिकित्सकों की समर्पित टीम ने दिन रात कल्पना के घाव भरने की कोशिश की, जो निर्जलीकरण और कुपोषण का संकेत दे रहे थे।

अस्पताल में मादा हथिनी जब आई थी, तब मिट्टी खाती थी, जो कि पेट में कीड़े से संक्रमित आंत की खराबी का संकेत दे रहे थे, वहीं भीख मांगते समय उसकी पीठ पर 400 किलो से अधिक वजन लोहे का भारी समान रखा होने के कारण उसकी चाल भी गंभीर रूप से प्रभावित हुई थी।

कल्पना को दाहिनी आंख से दिखता नहीं था, पैर की हड्डी बाहर आ गई और अगले पैर के नाखूनों में इंफेक्शन हो जाना, वाइल्डलाइफ एसओएस पशु चिकित्सकों की देखभाल के तहत उसकी पीड़ा को कम करने और उसके ठीक होने में मदद के लिए लेजर थेरेपी और फुटबाथ सहित व्यापक उपचार दिए गए।

कल्पना यानी मादा हथिनी ने वाइल्डलाइफ एसओएस के साथ अपनी आजादी के 5 वर्ष पूरे कर लिए हैं, और कल्पना अपने दिन को पसंदीदा शकरकंद और तरबूज खाकर बिताती है।

राष्ट्रीय स्तर की नाबालिग महिला पहलवान ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुक़दमा दर्ज

आगरा में राष्ट्रीय स्तर की नाबालिग महिला पहलवान के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। दरअसल भारत केसरी पहलवाल हरिकेश आगरा के अकबरपुर बगदा में कुस्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अपनी पहलवान टीम के साथ गए गए हुए थे। उनके साथ मथुरा की राष्ट्रीय स्तर नाबालिग महिला पहलवान भी गयी थी।इसी दौरान नाबालिग पहलवान के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

जिसमें नाबालिग पहलवान ने हाथरस के रामेश्वर पहलवान व उनके साथियों पर अभद्रता व छेड़छाड़ आरोप लगाया है। दरअसल भारत केसरी हरिकेश पहलवान और रामेश्वर पहलवान का पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है। दोनों पहलवान पूर्व में एक अखाड़े में पहलवान रहे है। लेकिन अब दोनों पहलवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है।

यह है पूरा मामला

अकबरपुर बगदा गांव में भारत केसरी हरकेश पहलवान के साथ मथुरा की राष्ट्रीय स्तर की नाबालिक पहलवान आई थी। नाबालिक पहलवान ने आरोप लगाया है कि रामेश्वर पहलवान व उनके साथियों के द्वारा उनकी गाड़ी का पीछा किया गया, उनको गाड़ी से खींचा गया छेड़छाड़, अभद्रता व मारपीट की गई।

साथ ही उन्होंने बताया कि जब हरकेश पहलवान ने उन्हें बचाने की कोशिश की तो रामेश्वर पहलवान ने अपने साथियों के साथ उन पर भी लाठी डंडों से हमला बोल दिया, अब नाबालिक पहलवान के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें रामेश्वर सहित चार नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट, गाली गलौज और बलवे का मुकदमा दर्ज किया गया है।

आगरा में गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, तो कुत्ते भी हो रहे हिंसक।

आगरा में गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, तो कुत्ते भी हो रहे हिंसक। लोगों को काटकर कर रहे घायल

आगरा में भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं। तो वही कुत्ते भी हिंसक हो गए हैं। पूरे शहर में कुत्तों के काटने के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। रास्ते में निकलते लोगों को कुत्ते काट रहे हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले कुछ दिनों में हजारों की संख्या में लोग जिला अस्पताल पहुंचे हैं जिन्हें एआरवी लगाई गई है। क्योंकि इन सबको या तो कुत्तों ने काटा था या बंदरों ने घायल किया था। गनीमत की बात यह है कि जिला अस्पताल में अभी एंटी रैबीज वैक्सीन की किल्लत देखने को नहीं मिली है। गर्मी से कुत्ते चिड़चिड़ा हो रहे हैं और कुत्तों के काटने के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।

पशु चिकित्सक डॉ संजय यादव ने बताया, गर्मी के कारण पशुओं में चिड़चिड़ापन आ जाता है। क्योंकि उन्हें पानी नहीं मिल पाता, इस वजह से उनका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है।और कुत्ते खूंखार हो जाते है। साथ ही उन्होंने बताया कि जानवर अपनी तकलीफ को बोलकर नहीं बता सकता इसलिए गर्मी के मौसम में अपने घर के बाहर अपनी गली में पशुओं के लिए पानी जरूर भरकर रखें।

ट्रैफिक सिपाही अब नहीं कर सकेंगे किसी का चालान, पढ़िए पूरी खबर

ट्रैफिक सिपाही अब नहीं कर सकेंगे किसी का चालान, पढ़िए पूरी खबर

आगरा महानगर में यातायात के सुगम संचालन हेतु आदेश व निर्देश दिए गए हैं। मुख्य आरक्षी व आरक्षी अब किसी भी प्रकार का कोई चालान नहीं कर सकेंगे। और ना ही किसी की चाबी निकाल सकेंगे। मुख्य आरक्षी /आरक्षी यातायात का सुगम संचालन कर सकेंगे।

चालान की कार्यवाही यातायात निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक के द्वारा ही की जाएगी। यातायात को सुगम बनाने के लिए यह निर्देश दिए गए हैं। चालान की कार्रवाई करते समय यातायात निरीक्षक उप निरीक्षक के द्वारा ही किसी भी प्रकार का समन शुल्क नहीं वसूला जाएगा, किसी भी चालान का नगद भुगतान यातायात पुलिस लाइन स्थित ई चालान प्रकोष्ठ एवं माननीय न्यायालय के माध्यम से ही किया जाएगा।

एसीपी ट्रैफिक सैय्यद अरीब अहमद ने बताया है कि हेलमेट, रेड लाइट, ओवर स्पीड, तीन सवारी, लेफ्ट फ्री का पालन न करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध स्मार्ट सिटी के कैमरे के द्वारा चालान की कार्रवाई की जाएगी।