फिल्म अभिनेत्री दिव्या सेठ शाह ने हाथियों और भालुओं के संरक्षण प्रयासों का किया समर्थन, वाइल्डलाइफ एसओएस सेंटर में घूम कर जाना हाल।

फिल्म अभिनेत्री दिव्या सेठ शाह आगरा दिल्ली हाईवे स्थित वाइल्डलाइफ एसओएस सेंटर पहुंची, हाथी और भालुओं के संरक्षण प्रयासों का समर्थन किया है। उन्होंने हाथी और भालू संरक्षण पर जागरूकता पहल के बारे में सीखा, विजिट के दौरान दिव्या को हाथी संरक्षण और देखभाल केंद्र, आगरा भालू संरक्षण केंद्र और हाथी अस्पताल परिसर को नजदीक को जानने का अवसर मिला, जिससे उन्हें जानवरों को बचाने और पुनर्वास में वाइल्डलाइफ एसओएस के समर्पित प्रयासों की प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त हुई।

हाथी संरक्षण और देखभाल केंद्र में दिव्या को बचाए गए हाथियों के इतिहास के बारे में बताया गया, उन्होंने देखा कि कैसे एक दुर्व्यवहार और क्रूरता का शिकार होने वाले इन हाथियों को जीवन जीने का दूसरा मौका प्रदान किया गया है, हाथी देखभाल कर्मचारियों और पशु चिकित्सकों की टीम के साथ जानकारीपूर्ण सत्रों में शामिल होकर दिव्या ने भारत में एशियाई हाथियों के बचाव और संरक्षण में सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियां के बारे में जनता से जाना।

इस दौरान बुजुर्ग मादा हथिनी जिंजर को नियमित चिकित्सा उपचार और लेजर थेरेपी से गुजरते हुए भी देखा। इस दौरान दिव्या सेठ शाह ने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करुंगी कि आप भारत के पहले हाथी अस्पताल का दौरा करें और स्वयं देखें कि इन हाथियों को यहां कितने सुरक्षित रूप से रखा गया है, यहां टीम उन्हें सर्वोच्चतम उपचार और आहार प्रदान करती है। यह सुनिश्चित करते हैं कि हाथी अपने दुखद अतीत को भूल जाएं, मैं आप सभी से ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए हाथियों पर वाइल्डलाइफ एसओएस की याचिका पर हस्ताक्षर करने का भी आग्रह करूंगी।