आगरा में 5 लाख से ज्यादा लोगों को झेलना पड़ेगा पानी का संकट, इतने दिन रहेगी जलापूर्ति प्रभावित, पढ़ें पूरी खबर

आगरा में इन दिनों भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे आगरा वासियों को चिंता में डाल दिया है, दरअसल आगरा शहर के 5 लाख से ज्यादा लोगों को पानी का संकट झेलना पड़ेगा, टिहरी बांध से 15 मई के बाद गंगाजल की सप्लाई बंद की जाएगी जो कि 30 जून तक बंद रहेगी, इससे आगरा वासियों को पूरे 45 दिन तक पानी का संकट झेलना पड़ेगा आगरा में 140 क्यूसेक गंगाजल बुलंदशहर के पालड़ा फाल से पाइपलाइन के जरिए पहुंचता है, और उत्तराखंड के टिहरी बांध से फ़ालड़ा फाल को पानी मिलता है, इसीलिए आगरा की जलापूर्ति 45 दिनों तक प्रभावित रहेगी।

जल निगम गंगाजल इकाई के अनुसार टिहरी झील से गंगा नदी में डेढ़ महीने तक पानी नहीं छोड़ा जाएगा, गंगा नदी में इसे 6000 क्यूसेक पानी कम रहेगा जिससे जलापूर्ति स्तर पर असर पड़ सकता है, इस मामले में जलकल विभाग के साथ बैठकर वैकल्पिक जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

आगरा में इन दोनों तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है। ऐसे में पानी की आपूर्ति न होने से आगरा वासियों के लिए संकट खड़ा हो गया है, आगरा वासियों को एक-दो दिन नहीं बल्कि पूरे 45 दिनों तक पानी के संकट का सामना करना पड़ेगा।