आगरा में भीषड़ गर्मी से लोगों के हाल हुए बेहाल।

आगरा में भीषड़ गर्मी से लोगों के हाल हुए बेहाल।

आगरा वासियों को इन दोनों बढ़ कमी का सामना करना पड़ रहा है गर्मी से लोगों का हाल-चाल हो गया है क्योंकि दिन के समय सूर्य देवता आसमान से आहट बरसा रहे हैं। और लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर कर रहे हैं। दिन के समय चल चलती धूप से लोगों का बुरा हाल हो गया है। लोग घर से निकलने में भी डर रहे हैं।

लोग अगर घर से निकल भी रहे हैं तो छायादार वृक्षों का सहारा ले रहे हैं नींबू पानी जूस सेंटर आदि दुकानों पर गर्मी से बचाव के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है लोगों को कहना है कि गर्मी से बचाव के यही मात्र साधन है जैसे नींबू पानी नारियल पानी जिसे कुछ देर के लिए गर्मी से राहत मिल जाती है।

गर्मी के मौसम में लोगों के एसी, कूलर भी खूब चल रहे हैं। जिससे उनका बिल भी खूब आ रहा है। पिछले महीने के मुकाबले लोगों के बिलों में दोगुनी वृद्धि हुई है, जिस व्यक्ति का पिछले महीने 1000 रुपए बिल आया था, तो अब बढ़कर वह 2000 रुपए हो गया है। और आगरा की बिजली सप्लाई कंपनी टोरेंट पावर भी 24 घंटे आगरा शहर में बिजली मुहैया करा रही है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आगरा में 40 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच चुका है और मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी आएगी। जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इसको लेकर प्रशासन भी लगातार एडवाइजरी जारी कर रहा है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि दिन के समय बाहर निकलने से बचें, अगर ज्यादा ही जरूरी कार्य होता है, तो ही घर से बाहर निकले। और खुद को पूरी तरह कपड़े से ढक करके निकलें और समय-समय पर तरल पदार्थों का भी सेवन करते रहें। जिससे शरीर में पानी कमी न आए।