आगरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कोठी मीना बाजार मैदान में जनसभा को किया संबोधित

आगरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कोठी मीना बाजार मैदान में जनसभा को किया संबोधित

लोकसभा चुनावों को लेकर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा पहुंचे और एक विशाल जनसभा को संबोधित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना अभिभाषण राधे-राधे का कह कर शुरू किया, पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां पहले भी आया हूं, और आता रहूंगा, लेकिन पहले में कुछ लेकर आता था, कुछ देने के लिए आता था, किसी उद्घाटन के लिए आता था, लेकिन मैं आज आपसे कुछ मांगने के लिए आया हूं, आपसे विकसित भारत के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण को शुरू करते ही सीधा हमला इंडी गठबंधन के ऊपर बोला। उन्होंने कहा सपा कांग्रेस का इंडी गठबंधन के लिए देश से पहले उनका वोट बैंक है, सपा कांग्रेस के इंडी गठबंधन के चुनाव में कांग्रेस ने जो मेनिफेस्टो जारी किया है, उस पर शत प्रतिशत मुस्लिम का ठप्पा लगा हुआ है। कांग्रेस का पूरा मेनिफेस्टो सिर्फ वोट बैंक को मजबूत करने के लिए समर्पित है। आजादी के बाद से ही स्पष्ट हो गया है। कि भारत में धर्म के आधार पर कभी भी आरक्षण नहीं दिया जाएगा। लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे बदलना चाहती है।

यह संविधान सभा में चर्चा करने के बाद तय हुआ था, संविधान सभा में जो चर्चा हुई थी, इसको लेकर बाबासाहेब अंबेडकर ने लिखा था, लेकिन कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो आए दिन बाबा साहेब का अपमान करती है। संविधान का अपमान करती है। और सामाजिक न्याय की बार-बार धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत करती है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि संविधान देश के ओबीसी को 27 परसेंट का कोटा देता है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ओबीसी से भी इस कोटा को छीनना चाहती है। और जाति और धर्म के आधार पर वोट बैंक को मजबूत करने के लिए इसमें जोड़ना चाहती है।

उन्होंने कहा की याद कीजिए 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ओबीसी का एक हिस्सा धर्म के आधार पर माइनॉरिटी को देने का फैसला किया गया था। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के ओबीसी के हक को अपने वोट बैंक को देना चाहती है। समाजवादी पार्टी अपने वोट बैंक में विश्वास रखती है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही एक प्रकार की सोच रखते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का अब नया प्लान है। लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। कांग्रेस के लोग बार-बार कहते हैं। कि अब सबकी संपत्ति की जांच होगी। शहजादे की एक्स-रे मशीन आपकी अलमारी तक पहुंचेगी आपके लॉकर तक पहुंचेगी। किसी गरीब ने अपनी बेटी के लिए कुछ बचा के रखा है, तो एक्स-रे मशीन वहां तक भी पहुंचेगी। और उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी आपसे आपकी संपत्ति छीनने की योजना बना रही है।

पीएम मोदी ने कहा देश के गरीब के लिए केंद्र सरकार के द्वारा 8 करोड़ पक्के घर बनाए गए हैं इनमें से तीन करोड़ से अधिक पक्के मकान माता बहनों के नाम से मिले हैं। मोदी ने माता और बहनों के लिए जन धन बैंक खाते खुलवाए हैं। ताकि केंद्र सरकार के द्वारा मिलने वाला लाभ सीधा माता बहनों के खाते में आ सके। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ माता बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के आगरा से राजस्थान की पूर्व सरकार के ऊपर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के करीबी के द्वारा खुलासा किया गया है, कि राजस्थान में पूर्व सरकार के द्वारा युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यालय में काम करने वाले एक सज्जन ने बताया है कि पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा सीट से प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल एवं फतेहपुर सिकरी सीट से प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आपका वोट इन प्रत्याशियों को ही नहीं बल्कि सीधा मोदी को मजबूत करेगा, आपका वोट विकसित भारत को मजबूत करने में अहम योगदान देगा।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने भी इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिनका इतिहास देश के खिलाफ गद्दारी करने का रहा है। जिनका दिल देश के अंदर जाति, धर्म, क्षेत्र, भाषा के आधार पर सामाजिकता को छिन्न-भिन्न करने का रहा है। और वह भी सत्ता में आने का प्रयास कर रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा के गठबंधन ने देश के अंदर अनुसूचित जाति और पिछड़ी जातियों के लोगों के हाथों से डकैती डालने के साथ साथ गरीबों के हाथों पर भी डकैती डालने का प्रयास किया है। पी एम मोदी ने कहा कि चुनाव होने जा रहा है और स्थितियां आपके हाथ में है। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर विश्वास किया गया और आज विश्वास का परिणाम हम सबके सामने है। भारत को दुनिया के अंदर बड़ा सम्मान मिला है, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है, विकास के बड़े-बड़े कार्य हुए हैं, गरीब जन कल्याणकारी योजनाओं का देश को लाभ मिला है।

इस दौरान मंच पर दोनों लोकसभा सीटों के प्रत्याशी राजकुमार चाहर एवं एसपी सिंह बघेल, बेबी रानी मौर्य, योगेंद्र उपाध्याय, धर्मवीर प्रजापति, मंजू भदौरिया, बबीता चौहान, गिरिराज सिंह कुशवाहा, भानु महाजन भगवान सिंह कुशवाह, छोटे लाल वर्मा आदि मौजूद रहे।