श्री बांके बिहारी एजुकेशन सोसाइटी ने पशु पक्षियों के लिए मिट्टी की कुंडली और बीज दाने का किया वितरण,

आगरा में इन दिनों भीषण गर्मी से आगरा वासियों का हाल बेहाल है। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर निकल चुका है। श्री बांके बिहारी एजुकेशन सोसाइटी ने पशु पक्षियों के लिए मिट्टी की कुंडली और बीज दाने का वितरण किया है। श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी के सदस्यों के द्वारा संकल्प लिया गया है। इस दौरान दो बूंद की आस में मरना जाए प्यार से अभियान का शुभारंभ किया गया।

श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी के द्वारा अभियान जारी किया गया है। जिसमें इंसान हो या पशु, पक्षी पानी सभी के लिए बेहद जरूरी है, इंसान अपनी जरूरत के हिसाब से व्यवस्था कर लेता है, लेकिन बेजुबान पशु पक्षी दूसरों पर ही निर्भर होते हैं, इसी को लेकर पक्षियों को पानी के लिए श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी ने आवास विकास में आम जन को मिट्टी की कुंडली और बीज दाने का निशुल्क वितरण किया है।

इस दौरान युवा अध्यक्ष पंडित नकुल सारस्वत ने कहा कि प्रकृति प्रेमियों को इन कुंडली में दाना पानी रखने की व्यवस्था करने का संकल्प लेना चाहिए और समिति के हर एक सदस्य ने इसका संकल्प लिया है, पक्षी भी मानव के जीवन में प्रमुख सहयोगी हैं, इसलिए उनका ख्याल रखना हमारा कर्तव्य है। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि इंदिरा शर्मा वरिष्ठ समाजसेवी, संजू शर्मा पूर्व पार्षद, वरिष्ठ भाजपा नेता विकास भारद्वाज, अध्यक्ष डॉ मदन मोहन शर्मा मौजूद रहे, अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन शर्मा ने बताया कि मिट्टी की कुंडली और दाने का वितरण करने का मकसद पशु पक्षियों की भूख प्यास मिटाना है, दो बूंद की आस में मरना जाए प्यास।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संरक्षक आलोक कुलश्रेष्ठ, दिलीप सिंह, मनीष कुमार, सचिन, गब्बर राजपूत, अरुण श्रीवास्तव, नवीन खुबानी, कुसुम सक्सेना, गीता यादव, काजल, शंकर लाल, दीपक, शालिनी मौजूद रहे।