श्री बांके बिहारी एजुकेशन सोसाइटी ने किया मानव से सेवा के लिए पानी प्याऊ का किया शुभारंभ

आगरा में इन दिनों गर्मी से आमजन का हाल बेहाल है तो वहीं समाजसेवी संस्थाएं आमजन की सहूलियत के लिए लगातार मानव सेवा में जुटी हुई है, इसी क्रम में स्वर्गीय सतानंद शर्मा की पुण्य स्मृति को लेकर आशियाना मार्केट के सामने जैन मंदिर रोड सेक्टर 6 पर पशु पक्षियों के और मानव सेवा के लिए जल प्याऊ का शुभारंभ किया है, इस प्याऊ का शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने किया है। वरिष्ठ समाज सेवी राहुल चतुर्वेदी, पार्षद गौरव शर्मा, पार्षद संजू सिकरवार द्वारा किया गया। इस दौरान बुद्ध पूर्णिमा के पावन पर पर मीठे शरवत का भी वितरण किया गया।

श्री बांके बिहारी एजुकेशन सोसाइटी के द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी निशुल्क प्याऊ का शुभारंभ किया गया है इस दौरान अतिथियों का स्वागत किया है, संस्था के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन शर्मा ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया है युवा अध्यक्ष सुनील सारस्वत, श्रीमती सुषमा सारस्वत ने संयुक्त रूप से अतिथियों को पट्टिका भेंट की है। संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन शर्मा ने बताया है कि प्रत्येक वर्ष की भांति गर्मी को देखते हुए संस्था आमजन व पशु पक्षियों के लिए निशुल्क जल प्याऊ लगाती है, जिससे आने जाने वाले राहगीर, रिक्शा वाले पानी पीकर अपनी प्यास बुझा सके।

मुख्य अतिथि केंद्र राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने बताया है कि जल ही जीवन है। किसी के लिए जल की व्यवस्था करना सबसे नेक कार्य है, जो हर व्यक्ति को करना चाहिए, पानी प्रकृति की देन है, इसको बर्बाद ना करें अन्य देशों की तरह पानी के महत्व को सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्था के द्वारा की गई, इस सराहनीय पहल की में प्रशंसा करता हूं, संस्था की संरक्षक सुषमा सारस्वत ने बताया कि पानी और वृक्ष जीवन का एक अंग है, इसे बर्बाद ना किया जाए, जीवन जीना है तो पानी को बचाएं और खूब वृक्ष लगाएं, इस दौरान पवन कुमार, मिश्रा, विकास भारद्वाज, वरुण सिकरवार, दीनानाथ सिंह, आनंद जोशी, अरुण श्रीवास्तव, गब्बर राजपूत, निक्की भगत, नितिन सिंह, कुणाल गुप्ता, शैलेश अग्रवाल, डॉक्टर प्रेम सिंह बघेल, नवीन गौतम, जयवीर सिंह, मुनेश, डॉक्टर प्रदीप कश्यप, डॉक्टर महेश धाकड़ एवं रावली महादेव मंदिर महंत अभिषेक पाराशर मौजूद रहे।