लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

7 मई 2024 को आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसी के लिए पुलिस एवं प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से अपनी कमर कस ली है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु एक समीक्षा बैठक की है। बैठक में जिलाधिकारी निर्देशित किया है, निर्वाचन के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी सेक्टर व जौनल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहेंगे।

तथा हर घटना पर अपनी सतत नजर बनाए रखेंगे, उन्होंने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। अतः किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ ना इकट्ठा होने दें, चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए, जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में मतदान को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए जनपद में 35 केंद्रीय अर्धसैनिक बल कंपनियां जिनकी तैनाती सभी बूथों पर आवश्यकता के अनुसार मतदेय स्थल पर की जाएगी।

समीक्षा बैठक में एडिशनल पुलिस कमिश्नर केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह, अपर जिला अधिकारी नगर अनूप कुमार, एडीएम प्रशासन अजय कुमार, एडीएम प्रोटोकॉल प्रशांत तिवारी, सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।