शिक्षा का मंदिर बना जंग का मैदान, आपस में भिड़ी महिला टीचर

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है और हर अभिभावक अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अपने बच्चों को स्कूल में भेजता है, लेकिन जब स्कूल के ही अध्यापक आपस में बहस करने लगे शिक्षा के मंदिर में अखाड़े जैसा माहौल बना दें तो वह बच्चों को क्या शिक्षा देंगे।

ऐसा ही एक मामला थाना सिकंदरा के गांव सींगना का सामने आया है, जिसमें पूर्व माध्यमिक स्कूल में दो महिला टीचर आपस में भिड़ गईं इस दौरान उनके बीच विवाद हुआ, कहा सुनी हुई और मारपीट हुई पूरी घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि महिला अध्यापकों के बीच हाथापाई होती हुई नजर आ रही है।

दरअसल बताया गया है कि यह दोनों अध्यापक जिनमे से एक प्रधानाध्यापक हैं और दूसरी स्कूल में टीचर हैं। प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया है कि यह टीचर रोज लेट आती है, और जब इससे कुछ कहो तो उल्टा सीधा बोलती है।

वहीं महिला टीचर ने भी प्रधानाध्यापक और उसके ड्राइवर पर मारपीट का आरोप लगाया है। इस मामले में महिला टीचर घायल हुई है। थाना सिकंदरा पर प्रधानाध्यापक के खिलाफ महिला टीचर ने तहरीर दी है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

लेकिन अध्यापकों का इस तरह का व्यवहार शिक्षा के मंदिर में उचित नहीं है। उन्हें अपनी सीमा का भी ख्याल रखना चाहिए। इससे स्कूल में पढ़ रहे बच्चों पर क्या असर होगा, इसके बारे में भी उन्हें सोचना चाहिए था।