मोबाइल एसेसरीज व इलेक्ट्रॉनिक समान चोरी के मामले में दो आरोपियों को दबोचा,

आरपीएफ और सीआईबी की संयुक्त कार्यवाही सामने आई है, जिसमें मोबाइल एसेसरीज एवं इलेक्ट्रॉनिक सामान के मामले में दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। मामला बीते वर्ष का है जिसमें मद्रास से नई दिल्ली के लिए तमिलनाडु एक्सप्रेस के द्वारा मोबाइल एसेसरीज इलेक्ट्रॉनिक सामान लाया जा रहा था। जिसमें 24 पैकेट बुक किए थे लेकिन दिल्ली में 2 पैकेट्स कम पाए गए, इसी को लेकर आरपीएफ, आगरा कैंट और सीआईबी संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो शातिरों को गिरफ्तार किया है।

असिस्टेंट कमिश्नर आरपीएफ त्रिपुरेश अग्निहोत्री ने बताया है कि बीते वर्ष जून 2023 में मद्रास से दिल्ली के लिए तमिलनाडु एक्सप्रेस से बुक किए गए 24 मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक्स समान के पैकेट ले जा रहे थे, लेकिन दिल्ली में दो पैकेट कम पाए गए। रेलवे संपत्ति होने के कारण रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार आगरा कैंट में मुकदमा दर्ज कराया गया, इसी को लेकर आगरा कैंट, आरपीएफ एवं सीआईबी की टीम तैयार की गई, जिसमें अपराधियों की धर पकड़ एवं माल की बरामदगी की गई, सर्विलांस के माध्यम से इन शातिरों की लोकेशन हमीरपुर एवं जिला राठ (झांसी) में मिली,

टीमों के द्वारा सफलता प्राप्त की गई एवं माल खरीदने वाला व चोरी करने वाले समेत कुल दो को गिरफ्तार किया है इनके कब्जे से 16 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत 38000 बताई गई है, वही फरार व मुख्य आरोपियों की तलाश के प्रयास जारी है।