7 मई को आगरा में होगा मतदान आज थम जाएगा चुनाव प्रचार।

आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा और रविवार यानी आज चुनाव प्रचार थम जाएगा, इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने आगरा में पूरी जान झोक दी है। जिसमें आगरा सुरक्षित सीट से लोकसभा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के समर्थन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक रोड शो करेंगे, फतेहपुर सीकरी से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में डौकी क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं चुनाव प्रचार में कांग्रेस पार्टी भी पीछे नहीं है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के रामनाथ सिकरवार मैदान में है, पिछले दिनों कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो किया था, इस दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा था, और आज रामनाथ सिकरवार के समर्थन में सचिन पायलट एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं बीते दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती के द्वारा कोठी मीना बाजार मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया गया था, मायावती ने आगरा की दोनों लोकसभा सीट से प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की थी, वही आज आगरा सुरक्षित सीट से बीएसपी की लोकसभा सीट प्रत्याशी पूजा अमरोही भी एक रोड शो करेंगी।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय चौधरी रामेश्वर चौधरी का निर्दलीय चुनाव लड़ना क्योंकि रामेश्वर चौधरी भाजपा के मौजूदा विधायक चौधरी बाबूलाल के बेटे है। और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव प्रचार में जोर-शोर के साथ जुटे हुए हैं, वहीं उनके पिता विधायक चौधरी बाबूलाल उनके समर्थन में आज एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

एमएमआगरा में 7 में को यानी तीसरे चरण में चुनाव होगा वही उत्तर प्रदेश के 10 लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। जिसमें आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, संभल, हाथरस, बदायूं, आंवला और बरेली शामिल है। सीटों पर कुल 100 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

निर्वाचन आयोग के द्वारा आदेश दिया गया है कि मतदान स्थल के अंदर मोबाइल फोन को ले जाना बैन रहेगा, मतदान के दिन पोलिंग बूथ के अंदर स्मार्टफोन, मोबाइल फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक रहेगी,

निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार पीठ सीन अधिकारी फोन अंदर ले जा सकते हैं। लेकिन अपने फोन को उन्हें साइलेंट रखना होगा, और आपातकाल की स्थिति में ही वह रिटर्निंग अधिकारियों, सेक्टर अधिकारियों को फोन कर सकते हैं।