आगरा में आज तीसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव का नामांकन आज से ,निर्दलीय प्रत्याशी हसनू राम ने खरीदा 100 वा फॉर्म

आगरा में लोकसभा तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। इसके लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है कलेक्ट्रेट में 19 अप्रैल तक नामांकन किए जाएंगे। तीन दिन नामांकन नहीं होंगे। प्रत्याशियों को नामांकन के लिए 5 दिन ही मिलेंगे। इस बार ऑनलाइन एप द्वारा नामांकन की सुविधा भी दी गई है।

आगरा सुरक्षित और फतेहपुर सीकरी सीट के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट में होगा। आगरा सीट के लिए एडीएम सिटी के न्यायालय में नामांकन होगा तो बही फतेहपुर सीकरी सीट के लिए डीएम न्यायालय कोर्ट में नामांकन कराया जाएगा। नामांकन सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक होगा, जुलूस को कलेक्ट्रेट तिराहा और सुभाष पार्क पर रोका जाएगा, वीडियो ग्राफी भी की जाएगी। आगरा सुरक्षित सीट के लिए चुनाव आयोग ने सीडीओ प्रतिभा सिंह को रिटर्निंग ऑफिसर और फतेहपुरसीकरी के लिए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी को रिटर्निंग ऑफिसर बनाया है।

आज पहले दिन कई दलों के प्रतियाशियो ने नामांकन के लिए फॉर्म खरीदा ,मुख्य रूप से हसनू राम आंबेडकरी ने फार्म खरीदा ,हसनू राम आंबेड़करी वार्ड मेंबर से लेकर राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके है ,पहली बार हसनू राम ने बामसेफ से टिकिट मांगी थी लेकिन बामसेफ ने बोट न मिलने का हवाला देकर टिकिट नही दी,तभी से निर्दलीय चुनाव लडने का फैसला हसनूराम ने लिया, हसनूराम 75 साल के हो चुके है जिन्होंने आज 100 वा चुनाव लडने का फॉर्म खरीदा है , हसनू इस बार आगरा लोक सभा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा दोनो लोकसभा से निर्दलीय मौदान में उतरेंगे,पहला चुनाव 1985 में लड़ा था , हसनू राम राष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके है ,