ताज सुरक्षा पुलिस ने एक चलाईअनोखी पहल,जिसे टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिसिंग का दिया गया,

सेवा सुरक्षा एवं संवेदना की भावना से ताज सुरक्षा पुलिस ने चलाई अनोखी पहल, एसीपी ताज सुरक्षा ने दी जानकारी

ताज सुरक्षा पुलिस के द्वारा QRI टीम का गठन किया गया है। जिसमें उपनिरीक्षक शिवराज सिंह, उपनिरीक्षक आशीष कुमार, आरक्षी अनुज कुमार, पौनियां एवं महिला आरक्षी लक्ष्मी देवी शामिल है।ताज सुरक्षा पुलिस ने एक अनोखी पहल चलाई है, जिसे टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिसिंग का नाम दिया गया है, ताज सुरक्षा पुलिस के द्वारा सेवा सुरक्षा एवं संवेदना की भावना से यह पहल चलाई गई है। एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अहमद ने बताया है कि ताजमहल पर आने वाले हर एक पर्यटक को सुरक्षा देना हमारी जिम्मेदारी है, साथी उन्होंने बताया कि ताजमहल पश्चिमी गेट पर आने वाले हर एक पर्यटक को ताजमहल के बारे में सभी जानकारियां देकर ही प्रवेश कराया जा रहा है, यह जिम्मेदारी ताज सुरक्षा पुलिस को दी गई है।

ताज सुरक्षा पुलिस के द्वारा पर्यटकों को संदिग्ध गतिविधियों से बचाना एवं भय मुक्त वातावरण देना हमारी प्राथमिकता है। इस दौरान तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल महाराष्ट्र, तेलंगाना आदि राज्यों के पर्यटकों के समूह ताजमहल देखने आए हुए थे, वहीं ताज सुरक्षा पुलिस की QRT टीम के द्वारा सेवा सुरक्षा एवं संवेदना की भावना के साथ टूरिस्ट फैमिली वार्तालाप कर ताजमहल के बारे में सभी जानकारियां देकर उन्हें प्रवेश कराया गया।

इस दौरान पर्यटकों भय मुक्त एवं सुखद वातावरण में ताजमहल का दीदार किया और अपने ग्रुप के साथ फोटो भी खींचवाए सभी पर्यटकों ने पुलिस की टूरिस्ट फ्रेंडली पहल की सराहना की है एवं ताज सुरक्षा पुलिस का धन्यवाद किया है।