रकाबगंज पुलिस ने किया चोरी का खुलासा। 57 लाख से अधिक धनराशि की बरामद

आगरा में चोरों के हौसले लगातार बुलंद दिखाई दे रहे हैं, तो वही पुलिस भी इन पर लगातार शिकंजा कस रही है। ऐसा ही एक मामला बीते दिनों का है जहां थाना रकाब गंज क्षेत्र के अंतर्गत बिजली घर चौराहे के पास स्थित एक कपड़ा व्यापारी की दुकान में चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें 65 से 70 लाख रुपए से ऊपर की धनराशि लेकर फरार हो गए थे।

दरअसल पूरा मामला बिजलीघर स्थित शिवाजी मार्केट का है। जहां शाहगंज निवासी शोभराज रेडीमेड गारमेंट्स के नाम से दुकान और गौदाम हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात को 11:00 बजे वह अपनी दुकान बंद करके घर चले गए थे, वहीं अगली सुबह स्थानीय निवासियों ने फोन करके बताया कि दुकान का शटर उठा हुआ है। और दुकान के बाहर लोहे की रॉड पड़ी हुई है। वह मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना इलाका पुलिस को दी गई।

घटना की सूचना पर थाना रकाब गंज पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी थी, पुलिस ने बहुत अल्प समय में यानी 4 दिन में इस पूरी घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस कमिश्नरेट आगरा के थाना रकाबगंज पुलिस टीम एसओजी सर्विलांस नगर जोन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। वहीं घटना का सफल अनावरण भी किया है।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने प्रेस वार्ता कर घटना का सफल अनावरण किया है। उन्होंने बताया है कि 6 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो शातिर चोरों पर 5 से अधिक मुकदमे चल रहे हैं। साथ ही डीसीपी सिटी ने बताया कि पांच अभियुक्तों ने इस घटना को अंजाम दिया था, जबकि छठवां अभियुक्त जो बाहर था वह इस दुकान पर काम करता था, और उसी ने इस पूरे घटना क्रम की साज़िश रची थी।

पुलिस ने इनके कब्जे से 57 लाख रुपए से अधिक की धनराशि को बरामद कर ली है। और इनके कब्जे से एक अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद किए हैं। घटना का सफल अनावरण करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त आगरा के द्वारा 1 लाख रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया है।