आगरा में मतदान हुआ शुरू, सुबह से ही मतदाताओं की मतदान केंद्रों पर लगी भीड़

आगरा की दोनों लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की खासी भीड़ देखने को मिल रही है। आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर सुबह 7 से मतदान शुरू हो गया है और शाम को 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा। दोनों ही लोकसभा सीटों से 20 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। जिसमें आगरा लोकसभा से 11 तो फतेहपुर सीकरी लोकसभा से 9 प्रत्याशी मैदान में है,

आगरा के दोनों लोकसभा सीटों पर लगभग 38 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, आगरा लोकसभा सीट में 20.72 लाख मतदाता है और फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में 17.98 मतदाता प्रत्याशियों का भविष्य तय करेंगे, गर्मी के चलते हैं सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की मतदान केंद्रों पर भीड़ देखने को मिल रही है।

सुरक्षा की दृष्टि से आगरा प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं, आगरा जिले को 63 जोन और 365 सेक्टर में बांटा गया है। आगरा में 1731 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 4020 मतदेय स्थल, और 1210 संवेदनशील मतदेय स्थल की संख्या है। सुरक्षा की दृष्टि से पैरामिलिट्री फोर्स व पीएसी की भी तैनाती की गई है, दोनों ही लोकसभा में 63 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 410 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

इस दौरान मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है, मतदाताओं ने गर्मी को ध्यान में रखते हुए सुबह से ही अपने मताधिकार का प्रयोग करना शुरू कर दिया है।