फतेहपुर सीकरी लोकसभा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा हुआ दर्ज।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा हुआ दर्ज।

कांग्रेस के प्रत्याशी ने बीते दिनो संजय प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट में लोकसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। रामनाथ सिकरवार ने बयान दिया था कि उनके ऊपर दर्जनों मुकदमे जानबूझकर दर्ज कराए गए। आचार संहिता उल्लंघन और नोट बांटने का वीडियो वायरल होने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि उस समय वो प्रत्याशी घोषित नहीं हुए थे और अपनी पेंशन को रूपये वो किसी को भी दे सकते हैं। आगे भी वो ऐसे ही रुपये बांटते रहेंगे, कोई उन्हें रोक नहीं पाएगा। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार पर पुलिस की निर्वाचन फ्लाइंग स्क्वाड ने मुकदमा दर्ज कराया है। कांग्रेस के संकल्प पत्र के विमोचन के दौरान आगे भी रुपये बांटने के बयान पर मुकदमा दर्ज किया गया है। फौजी की वर्दी पहन कर बयान देने के चलते कार्रवाई की गई है। रामनाथ सिकरवार ने भाजपा सरकार के दबाब में कार्यवाही करने का आरोप लगाया है।

पुलिस की उत्तर विधान सभा निर्वाचन फ्लाइंग स्क्वाड के सहायक निरीक्षक की शिकायत पर थाना हरीपर्वत पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमे में आचार संहिता का उल्लंघन के साथ फ़ौजी की पोशाक पहन कर धोखाधड़ी करने की धारा भी लगाई गई है।

मामले में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष ने भी इस मामले में अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा रामनाथ फौजी अपना रुपया किसी को भी देने के लिए संविधान के तहत अधिकृत हैं। रामनाथ एक फौजी हैं। देश में एक फौजी के ऊपर वर्दी पहनने पर मुकदमा दर्ज करना बहुत ही शर्मनाक है।