आगरा जिला अधिकारी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर नवीन गल्ला मंडी खेरागढ़ का किया निरीक्षण

जिला अधिकारी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर नवीन गल्ला मंडी खेरागढ़ का किया निरीक्षण

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपनी कमर कस ली है इसी को लेकर जिला अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का निरीक्षा करने नवीन गल्ला मंडी खेरागढ़ पहुंचे, निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी ने विधानसभा वार स्ट्रांग रूम, बैरिकेडिंग, मंडी परिसर की उचित सफाई, पार्किंग व्यवस्था, पोलिंग पार्टी रवाना स्थल आदि का निरीक्षण किया।

और पोलिंग पार्टियों की वापसी की कार्य योजना के बारे में भी जानकारी ली निरीक्षण के दौरान शौचालय आदि की व्यवस्था की भी जानकारी जिला अधिकारी के द्वारा ली गई तथा संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए, जिलाधिकारी ने सामान्य प्रेक्षक को पोलिंग पार्टी रवानगी से लेकर मतदान पश्चात ईवीएम वापसी तक की कार्य योजना को बताया, उन्होंने रिजर्व पोलिंग पार्टी के ठहराव संपूर्ण परिसर की सुरक्षा व्यवस्था हेतु की जा रही पुख्ता व्यवस्था से भी जिला अधिकारी को अवगत कराया।

जिला अधिकारी के द्वारा स्ट्रांग रूम परिसर में प्रवेश एवं निकास करने वाले लोगों की रजिस्टर्ड में एंट्री की जाएगी तथा प्रवेश से पूर्व मेटल डिटेक्टर के द्वारा जांच की जाएगी तभी उन्हें अंदर प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान सीसीटीवी जो सभी व्यवस्थाओं में तेजी लाने तथा सभी व्यवस्थाओं को समय से सुरक्षित करने के लिए संबंधितों को 2 दिन 2 में ही पूर्ण करने के आदेश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान अपर जिला अधिकारी नगर, एडीएम, एसडीएम सदर, खेरागढ़, किरावली, बाह सहित संबंधित अधिकारी व मंडी सचिव मौजूद रहे।