स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को दिखाई काले झंडे जनसभा के दौरान युवक ने फेंका जूता।

आगरा में 7 मई को दोनों लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होना है, इसी के लिए राजनीतिक पार्टियों चुनाव प्रचार में जोर शोर के साथ जुटी हुई है। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आगरा आए। वह मंच से जनसभा को संबोधित कर रहे थे, और विपक्ष पर जमकर निशाना साथ रहे थे, इसी दौरान जनसभा से उठकर एक युवक ने उनके ऊपर जूता फेंक दिया।

तत्काल पुलिस ने एक्शन लेते हुए युवक को अपनी कस्टडी में ले लिया। वही जनसभा में आए हुए समर्थकों ने पुलिस की कस्टडी में युवक के साथ जमकर मारपीट की है। पुलिस ने युवक को पकड़ के रखा हुआ था और जनसभा में आए हुए समर्थक युवक के साथ जमकर मारपीट कर रहे थे, पुलिस को मजबूर है बल दिखाना पड़ा और पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए भीड़ से युवक को बचा लिया।

इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को रोकने की कोशिश भी की गई, उन्हें काले झंडे दिखाए गए और काफिले पर स्याही भी फेंकी गई, इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य मुर्दाबाद के नारे भी लगे गए। इसी बीच अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी थी नोक झोंक देखने को मिली है।

पूरा मामला डौकी क्षेत्र में स्थित सती माता के मंदिर के पास का है।

बताया गया है जनसभा के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के पर जूता फेंकने वाले युवक का नाम धर्मेंद्र धाकड़ है। और वह जगदीशपुरा का रहने वाला है। युवक अखिल भारतीय हिंदू महासभा कार्यकर्ता है। युवक की धार्मिक भावनाएं आहत हुई थी, इसीलिए उसने जूता फेंका है, तत्काल पुलिस ने युवक को कस्टडी में ले लिया, वहीं जनसभा में मौजूद लोगों ने युवक को जमकर पीटा है। मजबूरन पुलिस कर्मी को अपनी पिस्टल निकालनी पड़ी, वहीं युवक स्वामी प्रसाद मौर्य मुर्दाबाद के नारे लगा रहा था और योगी बाबा जिंदाबाद बोल रहा था।