बसपा सुप्रीमो मायावती पहुंची आगरा, जनसभा को किया संबोधित

लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। इसी को लेकर बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती आज आगरा पहुंची बसपा सुप्रीमो अपने विशेष वायुयान से खेरिया सिविल एयरपोर्ट पहुंची, खेरिया सिविल एयरपोर्ट से विशेष हेलीकाप्टर से कोठी मीना बाजार मैदान पहुंची, और एक जनसभा को संबोधित किया।

सुश्री मायावती ने अपने भाषण को शुरू करने के साथ ही विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया है, उन्होंने मौजूदा सरकार बीजेपी पर जमकर हमला बोला है, वहीं कांग्रेस को भी खरी खोटी सुनाई है, उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ज्यादातर राज्यों और केंद्र में कांग्रेस की सरकार सत्ता पर काबिज रही है। कांग्रेस पार्टी की गलत नीतियों के चलते जनता ने इन्हें अधिकांश राज्यों व केंद्र से सत्ता से बाहर कर दिया है।

साथ ही सहयोगी दलों की भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। मायावती ने विरोधी पार्टियों की कथनी और करनी में फर्क बताया है, उन्होंने कहा है कि इस बार जनता उनके बहकावे में नहीं आने वाली है, अगर हमारी सरकार केंद्र में आती है, तो जैसे हमने उत्तर प्रदेश में चार बार बिना किसी प्रलोभन के सरकार को चलाया है, हम उसी तरह से केंद्र में बैठकर जनता को प्रलोभन ना देकर नौकरी देने का काम करेंगे।

बीजेपी सरकार ने जो गरीब लोगों को थोड़ा सा राशन आदि दिया है, वह वोट के लिए केवल प्रलोभन है, अब बीजेपी सरकार आरएसएस के लोग कंधे पर थैला टांगकर गांव–गांव जाकर बोल रहे हैं, कि जिसका नमक खाया है, उसके नमक का कर्ज उतारने का समय आ गया है, मायावती ने कहा कि इन लोगों के प्रलोभन में आपको नहीं आना है।भाजपा ने जाँच अजेंसियों का राजनीतिकरण किया है। और भाजपा ने ग़रीबों के लिए कुछ नहीं किया है। इसलिए भाजपा इस बार सत्ता में नहीं आने वाले है।

उन्होंने कहा कि जो राशन आदि केंद्र की सरकार ने गरीब लोगों को दिया है, वह कोई केंद्र सरकार में अपनी जेब से नहीं दिया है और ना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी जेब से दिया है, यह आपका ही टैक्स है, आपका ही नमक है, जिसको केंद्र सरकार ने आपको वापस कर दिया है, अब आपको इनके बहकावे में नहीं आना है।साथ ही उन्होंने कहा कि हम विरोधी पार्टियों की तरह अपना घोषणा पत्र नहीं जारी करते हैं। हम काम करके दिखाने वाले हैं, विरोधी पार्टियां अपने हवा हवाई और कागजों में चलने वाली योजनाओं का प्रलोभन देकर घोषणा पत्रों को जारी करते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे प्रलोभन देने वाली पार्टियों को आने वाले समय में आपको जरूर रोकना है। कांग्रेस, भाजपा व अन्य विरोधी पार्टियों को वोट न देकर बहुजन समाज पार्टी को वोट देकर केंद्र में सरकार बनाने का अवसर दें। मायावती ने कहा उत्तर प्रदेश में हमने चार बार सत्ता पाई है, हमारी सरकार की प्राथमिकता लॉ एंड आर्डर रही है। हमारी सरकार के दौरान ना तो कोई दंगा फसाद हुआ, और जनता को हमने एक सुरक्षित माहौल दिया था।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एससी एसटी और ओबीसी के आरक्षण को लेकर भी भाजपा व विरोधी पार्टियों के ऊपर हमला बोला है उन्होंने कहा है कि अगर यह पार्टियां सत्ता में आ गई तो आरक्षण को खत्म कर देंगे। केंद्र की मौजूदा सरकार के शासनकाल में बेरोजगारी बड़ी है, महंगाई बड़ी है, और लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा अपर कास्ट के गरीब तबके के लोग भी इस सरकार में बहुत परेशान हैं। एससी, एसटी, पिछड़े आदिवासी लोगों के अधूरे पड़े आरक्षण के कोटे भी अभी सरकार के द्वारा नहीं भरे गए हैं। मायावती ने समाजवादी पार्टी के ऊपर भी हमला बोला है, उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो समाजवादी पार्टी ने एससी एसटी वर्गों के सरकारी कर्मचारियों के पदोन्नति में आरक्षण को पूरी तरह से खत्म कर दिया था।