फिर सुलगा चंबल का बीहड़, 2 किलोमीटर तक फैली आग

आगरा में इन दोनों भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, तो वही आए दिन आगरा में आग की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला ब्लॉक जैतपुर का सामने आया है। जिसमें चंबल के बीहड़ में अज्ञात कारणों से आग लग गई। ग्रामीणों ने जब आग की लपटों को उठाता हुआ देखा, तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

पूरा मामला ब्लॉक जैतपुर के गांव खेड़ा राठौर एवं महुआ शाला का है, जिसमें अज्ञात कारणों से चंबल का बीहड़ सुलग उठा, आग लगने से पेड़ पौधों के साथ-साथ झाड़ियां भी जलकर राख हो गई। वही किसान भी अपनी फसलों को बचाने के प्रयास में जुट गए, क्योंकि कई किसानों के खेत बीहड़ से सटे हुए थे, और उनमें गेहूं की लहलहाती फसल खड़ी हुई थी, जिससे किसानों में भी अफरा तफरी मच गई।

आनन फानन में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई, दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए, दमकल विभाग की कर्मचारियों ने कुछ जगह जंगल की आग पर काबू पा लिया ,वहीं कुछ स्थानों पर गाड़ी नहीं पहुंचने के कारण बीहड़ सुलगता रहा।

लेकिन दमकल विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से झाड़ियां एवं डंडों से पीट कर बालू डालकर आग पर काबू पाया। बताया गया है कि लगभग 2 किलोमीटर तक फैली आग से पेड़ पौधे, झाड़ियां जलकर राख हो गए एवं वन्य जीवों में भी भगदड़ मच गई।