फतेहपुर सीकरी की सलीम चिश्ती दरगाह को कामाख्या माता मंदिर होने का किया गया दावा,

आगरा के सिविल न्यायालय सीनियर डिवीजन में एक नया दावा दायर किया गया है, जिसमें फतेहपुर सीकरी की सलीम चिश्ती दरगाह को कामाख्या माता मंदिर होने का दावा किया गया है, और जामा मस्जिद को कामाख्या माता का मंदिर परिसर बताया गया है, अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने नया दावा दायर किया है। साथ ही उन्होंने बताया है कि केस में माता कामाख्या, आस्थान माता कामाख्या, आर्य संस्कृति संरक्षण ट्रस्ट, योगेश्वर श्रीकृष्ण सांस्कृतिक अनुसंधान संस्थान ट्रस्ट, क्षत्रिय शक्तिपीठ, विकास ट्रस्ट और अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह वादी हैं।

प्रतिवादियों की संख्या 3 है, जिनमें से पहली. उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, दूसरी. प्रबंधन कमेटी दरगाह सलीम चिस्ती, और तीसरी प्रबंधन कमेटी जामा मस्जिद है। इस दौरान अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने बताया है कि वर्तमान में विवादित संपत्ति भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीन एक संरक्षित स्मारक है, जिस पर सभी विपक्षी गण अतिक्रमणी है। अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने बताया है कि प्रचलित ऐतिहासिक कहानी के अनुसार फतेहपुर सीकरी को अकबर ने बसाया था लेकिन यह बिल्कुल असत्य है। बाबर में अपने बाबर नामा में सीकरी का उल्लेख किया था, और वर्तमान में बुलंद दरवाजे के नीचे दक्षिण पश्चिम में एक अष्ट भुजीय कुआं/बावली है।

अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने बताया है कि फतेहपुर सीकरी का मूल नाम सीकरी है, जिसे विजयपुर सीकरी भी कहते हैं, जो कि सिकरवार क्षत्रियों का राज्य था, और विवादित संपत्ति माता कामाख्या देवी का मूल गर्भ ग्रह व मंदिर परिसर था। अधिवक्ता ने बताया कि डी. वी. शर्मा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीक्षक पुरातत्वविद रहे हैं, उन्होंने अपने कार्यकाल में फतेहपुर सीकरी के वीर छबीली टीले की खुदाई करवाई थी, जिसमें उन्हें सरस्वती और जैन मूर्तियां मिली थी, जिनका काल 1000 ई के लगभग था।

माननीय न्यायाधीश श्री मृत्युंजय श्रीवास्तव के न्यायालय लघु वाद न्यायालय में पेश किया गया, जिस पर माननीय न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए इश्यू नोटिस का आदेश किया व सुनवाई की अगली तिथि ऑनलाइन ई कोर्ट पर देखने को कहा है, आज सुनवाई के दौरान वादी व अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुलश्रेष्ठ, अधिवक्ता अभिनव कुलश्रेष्ठ, अजय सिकरवार उपस्थित रहे।

अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने यह भी बताया है कि खंडवा युद्ध के समय सीकरी के राजा राव धामदेव थे, खंडवा युद्ध में जब राणा सांगा घायल हो गए थे, तो राव धामदेव धर्म बचाने के लिए माता कामाख्या के प्राण प्रतिष्ठित विग्रह को ऊंट पर रखकर पूर्व दिशा की ओर गए, और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के सकराडीह में कामाख्या माता के मंदिर को बनाकर इस विग्रह को पुनः स्थापित किया, वहीं राव धामदेव के इस तथ्य को राजकवि विद्याधर ने अपनी पुस्तक में उल्लेखित किया है।

स्कूली छात्र को ट्रैक्टर ट्राली ने रौंदा, हुई दर्दनाक मौत,

थाना सदर बाजार क्षेत्र के अंतर्गत ग्वालियर हाईवे पर एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें साइकिल से स्कूल जा रहे छात्र को बालू से भरी ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दी जिसमें छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया, मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया, और लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

बताया गया है की छात्र के पिता सेना में है, और जैसलमेर में तैनात हैं, वहीं मृतक छात्र की मां शिक्षिका है और वह बिहार में कार्यरत है, दरअसल मूल रूप से सादाबाद हाथरस के निवासी शैलेंद्र गौतम सेना में है, इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है, बताया गया है कि छात्र अपनी बुआ के घर रहकर केंद्रीय विद्यालय में कक्षा आठवीं का छात्र था।

घटना की सूचना इलाका पुलिस को दी गई, पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है, थाना सदर के प्रभारी निरीक्षक ने बताया है, कि ट्रैक्टर ट्राली के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। घटना की जानकारी छात्र के दादा सुनील कुमार गौतम को हुई तो वह भी आगरा आ गए,

मृतक छात्र प्रत्यूष गौतम अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था, इकलौते बेटे की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, और परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

श्री गोपाल कृष्णा विरह में उत्सव उमड़े श्रद्धालु, दी श्रद्धांजली

इस्कॉन भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष परम पूज्य श्रील गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के श्री राधा श्याम सुंदर नृत्य की लीला में प्रवेश करने पर कमला नगर स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में श्रद्धांजलि सभा यानी (विरह उत्सव) का आयोजन किया गया।

इस दौरान श्रद्धालुओं ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी, फूल बंगला, छप्पन भोग का भी आयोजन किया, इस दौरान सैकड़ो श्रद्धालुओं ने भाग लेकर श्रील गोपाल कृष्ण गोस्वामी को श्रद्धांजलि प्रदान की, इस अवसर पर हरे राम कृष्णा कीर्तन का आयोजन किया गया एवं विधि विधान के साथ आरती की गई, इस्कॉन आगरा के अध्यक्ष अरविंद स्वरूप प्रभु ने कहा कि श्रील गोपाल कृष्ण गोस्वामी जी आध्यात्मिक पिता थे, पूरी दुनिया में उनके बहुत से शिष्य हैं, आज सब बहुत दुखी है, श्रील गोपाल जी भक्तों की सेवा करते रहे और भगवान चैतन्य के मिशन पर चलते रहे।

साथ ही उन्होंने कहा कि उनका संसार को छोड़कर चले जाना समाज के लिए बहुत बड़ी क्षति है, अरविंद स्वरूप प्रभु ने विस्तार से उनके जीवन के बारे में बताया, उन्होंने कहा कि ऐसे महान संत को हम बारम्बार प्रणाम करते हैं, इस अवसर पर श्रील गोस्वामी कृष्ण द्वारा दिए गए उपदेशों को भी भक्तों को एलईडी स्क्रीन पर सुनाया गया।

इस दौरान श्रद्धालुओं ने पुष्प अर्पित तक श्रद्धांजलि दी गई, इस अवसर पर मुख्य रूप से शैलेंद्र अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, कांता प्रसाद अग्रवाल, आशु मित्तल, विनय अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, विकास अग्रवाल, शशांक प्रभु, हर्ष प्रभु, रमेश यादव, गौरव अग्रवाल, संजय कुकरेजा आज उपस्थित रहे।

आगरा के केमिकल व्यापारी हुआ लापता, किसी काम से निकले थे धौलपुर,

थाना सदर क्षेत्र में रहने वाले केमिकल व्यापारी घर से किसी काम के लिए धौलपुर के लिए निकले थे, और अगले दिन सैयां आकर फोन के द्वारा यह भी जानकारी दी कि 1 घंटे बाद वह घर पहुंच जाएंगे, लेकिन उसके बाद से उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा है, और व्यापारी का कोई अता पता नहीं है, केमिकल कारोबारी के पारिवारी जन चिंता में परेशान हो रहे हैं, पारिवारी जनों के द्वारा केमिकल कारोबारी के दोस्तों से भी जानकारी ली गई है, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

आज केमिकल कारोबारी की पत्नी थाना सैंया पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी है, थाना सैंया पुलिस ने व्यापारी की गुमशुदगी दर्ज कर ली है, और जांच पड़ताल शुरू कर दी है,

दरअसल केमिकल कारोबारी थाना सदर क्षेत्र में रहते हैं, और इनका नाम शिवम है, शिवम केमिकल का कारोबार करते हैं, परिवारी जनों ने बताया है कि शिवम 5 मई की शाम को धौलपुर जाने के लिए घर से निकले थे, और धौलपुर में एक होटल में रुके थे, अगले दिन पत्नी से फोन पर उनकी बात हुई तो व्यापारी ने कहा था कि वह सैंया आ गए हैं, और 1 घंटे में घर पहुंच जाएंगे लेकिन तब से अब तक व्यापारी का कोई पता नहीं है और फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

युवक के सीने में चाकू मार कर की थी हत्या, अब चढ़े पुलिस के हत्थे,

थाना ताजगंज क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों एक युवक के साथ मारपीट कर हत्या कर दी गई थी, इस संबंध में थाना ताजगंज पर वादी के द्वारा सूचना दी गई थी कि कुछ लोगों ने मेरे बेटे के साथ मारपीट की है और धारदार चाकू से उसके सीने पर वार कर हत्या कर दी है।

पुलिस लगातार मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई थी, थाना ताजगंज पुलिस क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए चेकिंग कर रही थी, चेकिंग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि थाने पर हत्या के अभियोग से संबंधित दो अभियुक्त गुतिला मोड़ से रामादा की तरफ जाने वाले रिंग रोड से सर्विस रोड पर कहीं जाने की फिराक में खड़े हैं, एवं एक अभियुक्त दिगनेर पुलिया से सैंया की ओर जाने वाले रास्ते पर कहीं जाने की फिराक में खड़ा है,

इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है, और पुलिस ने इनके कब्जे से एक चाकू (आलाकत्ल) भी बरामद किया है।

40 साल बाद मुंबई के डॉन को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार,

आगरा थाना हरी पर्वत क्षेत्र के अंतर्गत एक मामला सामने आया है जिसमें, बताया गया है कि पिछले कई वर्षों से मुंबई का डॉन आगरा में गुमनामी की जिंदगी की बिता रहा था। हरी पर्वत क्षेत्र घटिया आजम खां में अपने परिवार के साथ छिपके रह रहा था।

दरअसल पूरा मामला मुंबई का है, यह डॉन मुंबई का रहने वाला है, जिसका नाम पापा उर्फ दाऊद है। बताया गया है कई साल पहले दाऊद के द्वारा एक नाबालिक का अपहरण कर लिया गया था एवं दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था, इस मामले में डॉ. डीबी मार्ग पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया था, इस मामले में आरोपी पापा उर्फ दाऊद के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को जेल भी भेज दिया था, लेकिन जमानत मिलने के बाद आरोपी कुछ दिन तारीखों पर आया उसके बाद फरार हो गया,

पुलिस इस आरोपी की लगातार तलाश में जुटी हुई थी पुलिस ने आरोपी के पुराने परिचितों से इसकी बारे में पूछताछ की, पुलिस ने इसके मोबाइल नंबर को प्राप्त कर लिया, और पापा उर्फ दाऊद के पास तक पहुंच गई,

मुंबई पुलिस के द्वारा पापा उर्फ दाऊद को गिरफ्तार किया गया, और अदालत में पेश करके ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ मुंबई लेकर चली गई।

जिलाधिकारी ने प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम स्ट्रांग रूम में कराए सील,

गत 7 मई को आगरा में दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है, इसी को लेकर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी जनपद वासियों को राजनीतिक दलों, पुलिस प्रशासन और निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न होने पर बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

जिलाधिकारी/निर्वाचन जिला अधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी द्वारा सामान्य प्रेक्षक फतेहपुर सीकरी श्रीमती प्रेरणा हिम्मतराव भ्रतार तथा सभी प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों की उपस्थिति में एवं स्ट्रांग रूम सील कराए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया है एवं स्ट्रांग रूम की त्रि–चक्रीय सुरक्षा का दायित्व सुरक्षा बलों को सौंपा गया है, एवं सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी। जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के द्वारा लोकसभा क्षेत्र फतेहपुर सिकरी में आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खैरागढ़, फतेहाबाद, बाह की मतदान के उपरांत प्राप्त शील्ड इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को सभी दलों के प्रत्याशियों एवं प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के सामने विधानसभा var स्ट्रांग रूम में सुव्यवस्थित ढंग से रखवा दिया गया है, तथा ताला लगवा कर शील्ड किया गया है, साथ ही दोनों जगह पर सुरक्षा की दृष्टिगत पर्याप्त त्रि–चक्रीय सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है।

वहीं पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय के द्वारा शाहदरा स्थित नवीन मंडी समिति स्थल का निरीक्षण किया गया इस दौरान पुलिस वालों के साथ पहुंचकर ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई, वहीं सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

ऑटो में बैठी सवारियों के समान की करता था चोरी, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे,

आगरा की थाना सदर बाजार पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। दरअसल थाना सदर बाजार पुलिस टीम थाना क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी, इस दौरान सूचना प्राप्त हुई की महिला सवारी का सामान चोरी करने वाला ऑटो चालक टक्कर रोड पर पीडब्ल्यूडी ऑफिस के पास अपने सफेद रंग के ऑटो में कहीं जाने की फिराक में बैठा हुआ है। इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया,

पुलिस ने इसके कब्जे से एक लेडीज पर्स एवं सफेद व पीली धातु के आभूषण सहित एक मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त ऑटो बरामद किया है। पूरा मामला थाना सदर बाजार क्षेत्र का है, जहां एक महिला ऑटो में सवार होकर जा रही थी, इसी दौरान ऑटो चालक के द्वारा उनका सामान चोरी कर लिया गया अब पुलिस ने गस्त के दौरान प्राप्त सूचना पर इसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस की पूछताछ में इस अभियुक्त ने बताया है कि उसका ड्राइवर बंटू उर्फ बंटा इस ऑटो को किराए पर चलता है, उस दिन ऑटो को उसके घर पर खड़ा करके चला गया था, जब ऑटो चार्ज पर लगा रहा था तब उसने देखा कि ऑटो के पीछे वाली सीट के पीछे यह बैग रखा हुआ था जिसे खोलकर देखना पर यह सामान व मोबाइल फोन भी रखा हुआ मिला था तब लाखों रुपए का सामान देखकर उसके मन में लालच आ गया और मोबाइल फोन का सिम कार्ड उसने निकाल कर फेंक दिया और सामान को बेचने जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पोशाक के गोदाम में लगी आग तीसरी मंजिल पर फंसा परिवार,

श्री मनकामेश्वर मंदिर के पास पोशाक के गोदाम में अचानक से आग लग गई, आग लगने से आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल हो गया, एक परिवार तीसरी मंजिल पर फंस गया। आनन फानन में आग लगने की सूचना फायर विभाग को दी गई फायर विभाग ने मौके पर पहुंचकर एक-एक करके सभी को बाहर निकाल, और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया,

दरअसल पूरा मामला श्री मनकामेश्वर मंदिर के पास पोशाक के गोदाम का है, जिसमें अचानक से आग लग गई, लोगों की सूझबूझ और फायर विभाग की तत्परता से आग में फंसे परिवार की जान बच सकी, परिवार के पांच सदस्य तीसरी मंजिल पर फंस गए जिन्हें फायर विभाग में तत्परता दिखाते हुए बाहर निकाल लिया।

चलने फिरने में असमर्थ लोगों को एंबुलेंस डलवाएगी वोट, जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर,

लोकतंत्र के महापर्व में हर कोई अपनी भागीदारी चाहता है। लोकतंत्र की मजबूती एक वोटर अपने एक वोट से बनता है। और मतदान सबको करना चाहिए लेकिन जो यूपी एम्बुलेंस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश महानगर आगरा के द्वारा एक सराहनीय मुहिम चलाई गई है। जिसमें जो यूपी एंबुलेंस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं।

दरअसल यूपी एंबुलेंस ऑपरेटर वेलफेयर के कार्यकर्ताओं का मुख्य उद्देश्य है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में कोई बिना वोट डाले ना रहे, इसके लिए उन्होंने आगरा महानगर में एंबुलेंस प्रोवाइड कराईं है। जो सुबह 7:00 से शाम के 5:00 बजे तक उपलब्ध रहेंगी।

जो लोग चलने फिरने अथवा बुजुर्ग, महिलायें, बाहर निकलने में असमर्थ हैं उन्हें एंबुलेंस के द्वारा वोट डलवाया जाएगा, इसके लिए संगठन के ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जिसमें– 97 1960 8080, 7983069298,

संगठन का मकसद है कि राष्ट्र निर्माण के इस महापर्व में कोई अछूता न रहे।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने का मामला गरमाया, किसी के हाथ तो किसी की जीभ काटने पर रखा 11 लाख का इनाम

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा बीते दिनों आगरा में एक जनसभा को संबोधित किया गया था, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से फतेहपुर सीकरी लोकसभा से प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था, इसी दौरान एक युवक के द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य पर भाषण के दौरान जूता फेंका गया, रास्ते में काले झंडे दिखाए गए और स्याही भी फेंकी गई,

अब इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति खुद को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का प्रत्याशी बता रहा है।

और स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले युवक का हाथ काटने वाले व्यक्ति को 11 लाख रुपए देने की बात कह रहा है। साथ ही अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट को लेकर भी उसने कहा है। संजय जाट की जीभ काटने काट कर लाने वाले को भी 11 लाख रुपए का इनाम देगा। और वायरल वीडियो में वह गाली गलौज करता हुआ भी दिखाई दे रहा है। वहीं गौतम सिंह निषाद ने भी रामचरितमानस को लेकर गलत टिप्पणी की है।

पूरे मामले को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने थाना सदर बाजार पर प्रार्थना पत्र दिया है। उनका कहना है कि उन्हें जान माल का खतरा है, उन्होंने कहा कि फतेहपुर सीकरी लोकसभा से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे होतम सिंह निषाद ने उनकी जीभ काटने वाले व्यक्ति को 11 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। ऐसे व्यक्ति अगर चुनाव जीतने से पहले ही इस तरह की बयान बाजी करेंगे तो अगर यह चुनाव जीत जाएंगे तो क्या होगा।

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने होतम सिंह के खिलाफ थाना सदर में मुकदमा दर्ज कराया है वही 72 घंटे में मुकदमा एवं सख्त कार्रवाई नहीं होने पर ऐलान किया है कि हिंदू महासभा उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने चुनाव आयोग से भी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। वही अपने परिवार व खुद की सुरक्षा की गुहार भी लगाई है उनका कहना है।

3695 पोलिंग पार्टियां आज होंगी रवाना, आगरा लोकसभा की दोनों सीटों पर कल होगा मतदान

जनपद आगरा में लोकसभा की दोनों सीटों के लिए कल मतदान शुरू होगा। इसके लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है। वहीं सोमवार यानी आज मंडी समिति से पोलिंग पार्टियों मतदान केंद्रों के लिए रवाना की जाएंगी, मतदान के लिए प्रशासन की ओर से मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजामत किए गए हैं। 3695 बूथों पर आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। जिसमें 35 लाख 51 हजार मतदाता मतदान करेंगे। इसके लिए 18 हजार कर्मचारियों की मतदान के लिए ड्यूटी लगाई गई है।

आगरा लोकसभा सीट और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर मंगलवार को प्रातः 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, वहीं शाम 6 बजे तक मतदाता मतदान कर सकेंगे। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी पोलिंग बूथों पर केंद्रीय अर्धसैनिक के साथ साथ पुलिस की तैनाती की जाएगी।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद गोस्वामी ने बताया है, कि सुरक्षा की दृष्टि से तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। आगरा लोकसभा की सुरक्षित सीट के लिए शाहदरा चुंगी स्थित नवीन गल्ला मंडी पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। वहीं खेरागढ़ स्थित मंडी समिति पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। और आज (सोमवार) पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा, जनपद में भीषण गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पानी व पेय पदार्थों के इंतजाम किए गए हैं।

शाहदरा स्थित नवीन गल्ला मंडी पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। जिनकी त्रिस्तरीय घेरे के साथ सुरक्षा की जाएगी जिसमें आगरा कैंट, आगरा उत्तर, आगरा दक्षिण, एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। वही मंडी समिति खेरागढ़ पर आगरा ग्रामीण, फतेहाबाद, खेरागढ़ एवं फतेहपुर सीकरी, बाह विधानसभा क्षेत्रों पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। सभी विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम पर तीन लेयर की सिक्योरिटी लगाई गई है, जिसमें पहले केंद्रीय अर्ध सैनिक बल फिर पीएसी फिर पुलिस की तैनाती की गई है। दोनों ही मंडियों पर 35–35 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। और ड्रोन के द्वारा निगरानी की जाएगी, वहीं 200 मीटर के दायरे में किसी को आने जाने की अनुमति नहीं है। और प्रत्याशियों के लिए भी पंडाल लगाए गए हैं, जहां से वह नजर रख सकेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी इंतजाम किए गए हैं, जिसमें 30 QRT (क्विक रिस्पांस टीम) गठित की गई है। सीएमओ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि शाहदरा स्थित नवीन गल्ला मंडी व खेरागढ़ की मंडी पर दो-दो बेड के वार्ड बनाए गए हैं। आगरा सीट के लिए नवीन गल्ला मंडी पर स्ट्रांग रूम बनाया गया है जिसमें दो चिकित्सकों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है। इसी के साथ एपेक्स हॉस्पिटल में 10 बेड का अलग से वार्ड बनाया गया है। जिसमें पैरामेडिकल स्टाफ के साथ-साथ एंबुलेंस उपलब्ध रहेंगी। ऐसे ही फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट के लिए खेरागढ़ की मंडी पर दो बेड का वार्ड बनाया गया है, जिसमें चिकित्सकों के साथ पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा वही खेरागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग से 10 बेड का वार्ड बनाया गया है।

एसीपी ट्रैफिक सैयद अरीब अहमद ने बताया है कि डाइवर्ट पॉइंट पर यातायात पुलिस की तैनाती की गई है, और सोमवार सुबह 5 बजे से डायवर्सन लागू कर दिया जाएगा।

अध्यापिकाओं में खींचतान पर मारपीट के वीडियो का बीएसए लिया संज्ञान,

थाना सिकंदरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव सींगना के एक विद्यालय का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, इस वीडियो में शिक्षिका एवं प्रधानाध्यापक आपस में खींचतान करते हुए दिखाई दे रहे हैं, शिक्षा के मंदिर में इस तरह का कृत्य अशोभनीय है। अब पूरे मामले का सीधा संज्ञान बीएसए जितेंद्र कुमार गौड़ ने लिया है। उन्होंने प्रधानाध्यापक शशि और शिक्षिका गुंजा चौधरी को नोटिस जारी किया है। और बीएसए ने मामले में प्रथम दृष्टिया दोनों को दोषी मानते हुए उनके दो वेतन वृद्धि रोकने का आदेश दिया है।

और अपना पक्ष रखने के लिए 9 मई को बुलाया है।वही शिक्षिका के द्वारा प्रधानाध्यापक और उनके निजी ड्राइवर के ऊपर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाना सिकंदरा पर तहरीर दी है, और तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, वही मारपीट की शिकायत की जांच खंड शिक्षा अधिकारी अछनेरा को सौंपी गई है। विद्यालय में पूर्व में भी स्टाफ के बीच आपसी मतभेद हैं। जिसकी जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।

मतदान वाले दिन सार्वजनिक बंदी होने पर भी खुल सकेंगी ये दुकानें, पढ़े पूरी खबर

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा मतदान के दिन निजी व सार्वजनिक प्रतिष्ठान/दुकानों, औद्योगिक उपकरण या कारोबार/व्यवसाय तथा अनविरल प्रक्रिया वाले कारखाने का अवकाश घोषित किया गया है, इन दोनों आगरा वासियों को गर्मी और हीट वेव का सामना करना पड़ रहा है, जिससे आगरा वासियों के हाल बेहाल हो गए हैं।

और मतदान वाले दिन जिला प्रशासन की ओर से सभी निजी सार्वजनिक दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, लोगों को दुकानों से पानी, पेय पदार्थ का सेवन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए,

जिला प्रशासन में मतदान वाले दिन जल एवं अन्य पर पदार्थ से संबंधित सभी दुकानों को खोलने में छूट दी गई है वहीं शर्त भी लागू की गई है कि नियोजक अपने नियोजित कर्मकारों को मतदान हेतु अवसर प्रदान करेंगे।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने माह में जनसभा को किया संबोधित

फतेहपुर सीकरी लोकसभा से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के समर्थन में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज बाह पहुंचे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया है,

इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा वाले 10 साल से देश पर राज कर रहे हैं, और अपने लिए 5 साल और मांग रहे हैं, इसका मतलब यह है कि 15 साल मांगी है, और आपको नौकरी बस 4 साल की दी जा रही है, हमारी सरकार आते ही सबसे पहले अग्नि वीर योजना को खत्म किया जाएगा, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी का गठबंधन कमाल करके दिखाएगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी काम करना, विकास करना तो कुछ चाहती नहीं है, बस लोगों को हिंदू मुस्लिम, मंदिर और मस्जिद में उलझाए रखना चाहती है, उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही मनरेगा मजदूर की दिहाड़ी बढ़ेगी, शिक्षा का अधिकार, किसानों की फसल का कानून बनेगा, व बिचौलिए व कालाबाजारी दूर की जाएगी।

सरकार बनते ही 30 लाख खाली पड़े पदों को भी भरा जाएगा। उन्होंने भाजपा के 400 पार को लेकर भी जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि भाजपा वाले 400 क्या वह तो 500 और 600 सीट भी ला सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दक्षिण में हाफ और उत्तर में साफ।

लूट की घटना में वांछित इनामियां अभियुक्त को पुलिस ने किया

गिरफ्तार पुलिस कमिश्नरेट आगरा के निर्देशन में वांछित, वारंटी इनामिया, गैंगस्टर, अपराधिक घटना में संलिप्त अभियुक्तों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी को लेकर आगरा की थाना हरी पर्वत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

थाना हरी पर्वत पुलिस थाना क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश व वांछित की गिरफ्तारी हेतु चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई कि थाना हरी पर्वत पर लूट के मामले में फरार 10000 का इनामी वांछित अभियुक्त टीपी नगर बस स्टैंड के पास कहीं जाने की फिराक में खड़ा हुआ है। इस पर थाना हरी पर्वत पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़,

थाना खंदौली पुलिस एसओजी एवं सर्विलांस पश्चिम जोन के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई है, जिसमें बसों में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया गया है, यह गिरोह बसों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था, अब पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

वादी के द्वारा थाना खंदौली टोल प्लाजा के पास खड़ी बस से वादी के बैग से सोने के आभूषण चोरी होने के संबंध में तहरीर दी गई थी, इस संबंध में थाना खंदौली पुलिस टीम ने कार्रवाई की, एवं चेकिंग के दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई के करीब 5 से 6 महीने पूर्व यमुना एक्सप्रेस वे कैंटीन जनसुविधा नोएडा साइड पर खड़ी बस से जो चोरी हुई थी, उस चोरी से संबंधित अभियुक्त अपने साथियों के साथ नोएडा की तरफ यमुना एक्सप्रेसवे कैंटीन के पास एक्सप्रेसवे के किनारे गाड़ी के बाहर खड़े हैं।

इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बताए हुए स्थान से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, पुलिस ने इनके कब्जे से दो मोबाइल फोन, 25700 की नगदी एक का बरामद की है।

इन अभियुक्तों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि करीब 5 से 6 माह पूर्व यमुना एक्सप्रेसवे कैंटीन जन सुविधा नोएडा साइड पर खड़ी बस से बैग से आभूषण का पर्स चोरी किया था, चोरी किए हुए आभूषणों को बेचकर मिले रूपयों को आपस में बांट लिया सारे रुपए हमने अपने शौक, मौज मस्ती में खर्च कर दिए, हमारे पास पैसे खर्च होने लगे तो हम सब मिलकर चोरी के उद्देश्य से कैंटीन के पास खड़े थे, इसी दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया अभियक्तों के द्वारा बताया गया है कि उन्होंने यूपी, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है। गिरफ्तार हुए चारों अभियुक्त मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं।

7 मई को आगरा में होगा मतदान आज थम जाएगा चुनाव प्रचार।

आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा और रविवार यानी आज चुनाव प्रचार थम जाएगा, इसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने आगरा में पूरी जान झोक दी है। जिसमें आगरा सुरक्षित सीट से लोकसभा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के समर्थन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक रोड शो करेंगे, फतेहपुर सीकरी से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में डौकी क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं चुनाव प्रचार में कांग्रेस पार्टी भी पीछे नहीं है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के रामनाथ सिकरवार मैदान में है, पिछले दिनों कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो किया था, इस दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा था, और आज रामनाथ सिकरवार के समर्थन में सचिन पायलट एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं बीते दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती के द्वारा कोठी मीना बाजार मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया गया था, मायावती ने आगरा की दोनों लोकसभा सीट से प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की थी, वही आज आगरा सुरक्षित सीट से बीएसपी की लोकसभा सीट प्रत्याशी पूजा अमरोही भी एक रोड शो करेंगी।

फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय चौधरी रामेश्वर चौधरी का निर्दलीय चुनाव लड़ना क्योंकि रामेश्वर चौधरी भाजपा के मौजूदा विधायक चौधरी बाबूलाल के बेटे है। और वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव प्रचार में जोर-शोर के साथ जुटे हुए हैं, वहीं उनके पिता विधायक चौधरी बाबूलाल उनके समर्थन में आज एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

एमएमआगरा में 7 में को यानी तीसरे चरण में चुनाव होगा वही उत्तर प्रदेश के 10 लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। जिसमें आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, संभल, हाथरस, बदायूं, आंवला और बरेली शामिल है। सीटों पर कुल 100 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

निर्वाचन आयोग के द्वारा आदेश दिया गया है कि मतदान स्थल के अंदर मोबाइल फोन को ले जाना बैन रहेगा, मतदान के दिन पोलिंग बूथ के अंदर स्मार्टफोन, मोबाइल फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक रहेगी,

निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार पीठ सीन अधिकारी फोन अंदर ले जा सकते हैं। लेकिन अपने फोन को उन्हें साइलेंट रखना होगा, और आपातकाल की स्थिति में ही वह रिटर्निंग अधिकारियों, सेक्टर अधिकारियों को फोन कर सकते हैं।

फतेहपुर सीकरी से निर्दलीय प्रत्याशी का खुले में बीयर पीने का वीडियो हुआ वायरल

आगरा में 7 मई को लोकसभा की दोनों सीटों पर चुनाव होना है। इसी को लेकर प्रत्याशी दिन-रात मेहनत में जुटे हुए हैं। जाहिर सी बात है प्रत्याशियों को थकान भी हो जाती होगी और थकान मिटाने के लिए प्रत्याशी अलग-अलग तरह के उपाय तलाशते होंगे, लेकिन फतेहपुर सीकरी लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह थकान उतारने के लिए बीयर पीते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दरअसल फतेहपुर सीकरी लोकसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कल्लन कुम्हार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें पहले बीयर की शॉप से प्रत्याशी ने बीयर खरीदी, फिर बीच सड़क पर बीयर की सिप लेने लगे कल्लन कुम्हार वही प्रत्याशी हैं, जिन्होंने नामांकन के दौरान कहा था कि वह चाक पर कुल्हड़ बनाएंगे और मोदी जी चाय बेचेंगे।

कल्लन कुम्हार सर पर बड़ा मुढ़ाचा बांधकर चलते हैं, और फतेहपुर सीकरी लोकसभा से चुनाव जीतने के दावे भी कर रहे हैं, लेकिन अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कल्लन कुम्हार बीच रोड पर बियर की सीट लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वोटर कार्ड नहीं तो इन पहचान पत्रों से कर सकते हैं मतदान, पढ़े पूरी खबर,

आगरा में तीसरे चरण 7 मई को लोकसभा की दोनों सीटों के लिए मतदान होना है। इसी को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। अब प्रशासन की ओर से जानकारी साझा की गई है। वोटर के पास पहचान पत्र नहीं है। और उनका नाम मतदाता सूची में है, तो वह इन पहचान पत्रों से मतदान कर सकते हैं।

1. आधार कार्ड

2. मनरेगा जॉबकोर्ड

3. बैंक, डाकघर द्वारा जारी पासबुक

4. श्रम मंत्रालय की योजना के अन्तर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड

5. ड्राइविंग लाइसेंस

6. पेन कार्ड

7. एनपीआर के अंतर्गत आरजीआई द्वारा जारी किए गए स्मार्ट कार्ड

8. भारतीय पासपोर्ट

9. फोटो युक्त पेंशन दस्तावेज

10. केंद्र राज्य सरकार, लोक उपक्रम, पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा कर्मचारियों को जारी किया गया फोटोयुक्त पहचान पत्र

11. सांसद और विधायकों विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र

12. UDI कार्ड सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार

लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

7 मई 2024 को आगरा की दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसी के लिए पुलिस एवं प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से अपनी कमर कस ली है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु एक समीक्षा बैठक की है। बैठक में जिलाधिकारी निर्देशित किया है, निर्वाचन के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी सेक्टर व जौनल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहेंगे।

तथा हर घटना पर अपनी सतत नजर बनाए रखेंगे, उन्होंने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। अतः किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ ना इकट्ठा होने दें, चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए, जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में मतदान को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए जनपद में 35 केंद्रीय अर्धसैनिक बल कंपनियां जिनकी तैनाती सभी बूथों पर आवश्यकता के अनुसार मतदेय स्थल पर की जाएगी।

समीक्षा बैठक में एडिशनल पुलिस कमिश्नर केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह, अपर जिला अधिकारी नगर अनूप कुमार, एडीएम प्रशासन अजय कुमार, एडीएम प्रोटोकॉल प्रशांत तिवारी, सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दिन आगरा में रहेगा सार्वजनिक अवकाश,

श्रम विभाग ने दिया आदेश लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 ‘ख‘अंतर्गत जनपद आगरा में मतदान दिवस 7 मई 2024 दिन मंगलवार को होना है। इसी को लेकर जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया है, कि श्रम विभाग उत्तर प्रदेश शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तृतीय चरण हेतु निर्धारित मतदान दिवस 7 मई 2024 को मतदान किया जाना है।

इसी को लेकर विशेष सचिव श्रम द्वारा निर्देश दिए गए हैं, कि उत्तर प्रदेश राज्य में निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठानों/दुकानों औद्योगिक उपक्रम या कारोबार व्यवसाय एवं कारखाने में कार्यरत कर्मकारों को मताधिकार का प्रयोग किए जाने के उद्देश्य से मतदान दिवस को अनविरल वाले कारखाने में मतदान के दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है।

और अगले साप्ताहिक अवकाश के दिन उनसे कार्य नहीं लिया जाएगा तथा अप्रैल भीम वाले कारखाने में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को मतदान हेतु उपयुक्त अवसर प्रदान किया जाएगा इसी क्रम में जिला मजिस्ट्रेट जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि आगरा में स्थित समस्त निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठान/दुकानों औद्योगिक उपक्रम या कारोबार/व्यवसाय एवं कारखाने के नियोजन सेवायोजक उपरोक्त का अनुपालन किया जाना सुरक्षित करें।

सोशल मीडिया पर अवैध तमंचा के साथ फोटो/वीडियो वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार,

आगरा में बीते कुछ समय से युवाओं के द्वारा सोशल मीडिया पर अपने नाम की दहशत फैलाने के लिए अवैध तमंचाओं के साथ फोटो/वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। और पुलिस भी लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। ऐसा ही मामला थाना ट्रांस यमुना का सामने आया है, जिसमें एक युवक के द्वारा सोशल मीडिया पर अवैध तमंचे के साथ फोटो/वीडियो वायरल किए गए थे।

थाना ट्रांसफर यमुना पुलिस में कार्यवाही करते हुए इस अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है, दरअसल थाना ट्रांस यमुना पुलिस चेकिंग कर रही थी, चेकिंग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि जिस व्यक्ति ने अवैध असलाह के साथ सोशल मीडिया पर फोटो/वीडियो वायरल किया था, वह व्यक्ति इस समय सीएनजी पंप के पास किसी के इंतजार में खड़ा हुआ है, इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इसे गिरफ्तार कर लिया, पुलिस ने इसके कब्जे से एक तमंचा एक कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में इस अभियुक्त ने बताया है कि उसका कई लोगों के साथ झगड़ा चल रहा था, इसलिए लोगों को डराने के लिए और अपनी सुरक्षा के लिए वह तमंचा रखता है। इस अभियुक्त का नाम अरमान खान है जो की कालिंदी विहार का रहने वाला है।

अवैध गांजा तस्कर को जीआरपी ने दबोचा, भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ (गांजा) बरामद

पुलिस अधीक्षक रेलवे के निर्देशन में अपराधिक घटनाओं एवं अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जीआरपी पुलिस के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, जीआरपी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध मादक पदार्थ (गांजे) की तस्करी करने वाले एक अभियुक्त को धर दबोचा है।

जीआरपी के द्वारा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था इसी दौरान एक अभियुक्त को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 के नीचे से गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने इसके कब्जे से 15 किलो 590 ग्राम में अवैध मादक पदार्थ (गांजा) बरामद किया है। जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 2 लाख 35 हजार रुपए बताई गई है।

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने बताया है कि वह अवैध गांजा ट्रेन से उड़ीसा से लेकर आया है। और बताया कि उड़ीसा में गांजा सस्ता मिल जाता है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसे हम काफी महंगा बेच देते हैं, जिससे हमें मोटा मुनाफा होता है, तथा इस गांजे की खेप को सप्लाई करने के लिए मैं शामली उत्तर प्रदेश लेकर जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने मुझे पकड़ लिया।